38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दवा के बिना बिरहोर बच्चे की मौत पर रिपोर्ट तलब

रांची : कोडरमा सदर अस्पताल में लू लगने पर दवा नहीं मिलने से बिरहोर बच्चे की मौत हो गयी थी, जिसके बारे में प्रभात खबर में खबर छपने के बाद स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने गंभीरता से लिया. उन्होंने सिविल सर्जन कोडरमा से जवाब मांगा है. सचिव ने खबर का हवाला देते हुए पूछा […]

रांची : कोडरमा सदर अस्पताल में लू लगने पर दवा नहीं मिलने से बिरहोर बच्चे की मौत हो गयी थी, जिसके बारे में प्रभात खबर में खबर छपने के बाद स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने गंभीरता से लिया. उन्होंने सिविल सर्जन कोडरमा से जवाब मांगा है. सचिव ने खबर का हवाला देते हुए पूछा है कि लू लगने पर दवा नहीं मिलने से बच्चे की मौत की खबर छपी है.

सचिव ने मामले की जांच कर एक रिपोर्ट एक सप्ताह में मांगी है. यह खबर प्रभात खबर में नौ मई को छपी थी. ज्ञात हो कि आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के तीन वर्षीय शिवम कुमार को लू लग गया था. उसके पिता संजय बिरहोर जब उसे लेकर सदर अस्पताल कोडरमा गये तो डॉक्टर ने जांचकर दवा लिखी.
लेकिन जब वह दवा लेने अस्पताल स्थित दवाखाना में गये तो कहा गया कि यहां ऐसी दवा नहीं है और बाहर से लेनी होगी. पिता ने अपनी गरीबी का हवाला दिया, पर दवाखाना के संचालक ने संजय बिरहोर की पर्ची फेंक दी और भगा दिया. बेबस होकर संजय बिरहोर गांव वापस आ गया. इसी दौरान बच्चे की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें