26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरमू फ्लाइओवर की नयी डिजाइन तैयार

रांची : राजभवन से हरमू रोड तक फ्लाइओवर निर्माण के लिए नयी डिजाइन तैयार कर ली गयी है. नगर विकास विभाग ने रॉडिक कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड से फ्लाइओवर का डिजाइन तैयार कराया है. पिस्का मोड़ से प्रस्तावित रातू एलिवेटेड कॉरिडोर को ध्यान में रखते हुए हरमू फ्लाइओवर की नयी डिजाइन बनायी गयी है. हालांकि, डिजाइन […]

रांची : राजभवन से हरमू रोड तक फ्लाइओवर निर्माण के लिए नयी डिजाइन तैयार कर ली गयी है. नगर विकास विभाग ने रॉडिक कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड से फ्लाइओवर का डिजाइन तैयार कराया है. पिस्का मोड़ से प्रस्तावित रातू एलिवेटेड कॉरिडोर को ध्यान में रखते हुए हरमू फ्लाइओवर की नयी डिजाइन बनायी गयी है.

हालांकि, डिजाइन को अभी फाइनल नहीं कहा जा सकता है. आगामी सप्ताह डिजाइन को लेकर पथ निर्माण विभाग व नेशनल हाइवे अथोरिटी ऑफ इंडिया के साथ विमर्श किया जायेगा. उनकी सहमति के बाद ही इस पर अंतिम फैसला होगा.
सूत्र बताते हैं कि रॉडिक कंसलटेंट द्वारा तैयार की गयी हरमू फ्लाइओवर की नयी डिजाइन एम्स के पास से होकर गुजरने वाले फ्लाइओवर की तर्ज पर बनाया गया है. हरमू फ्लाइओवर को एम्स के समीप से गुजरने वाले फ्लाइओवर के छोटे मॉडल के रूप में प्रस्तावित किया गया है. मालूम हो कि पूर्व में भी नगर विकास विभाग ने मेकन से हरमू फ्लाइओवर की डिजाइन तैयार करायी थी.
लेकिन, पिस्का मोड़ से रातू रोड तक प्रस्तावित एलिवेटेड कॉरिडोर के साथ ताल-मेल नहीं बैठने की वजह से उस डिजाइन को निर्माण के योग्य नहीं माना गया था. मेकन द्वारा नया डिजाइन तैयार कराने में असमर्थता जाहिर करने के बाद नगर विकास विभाग ने रॉडिक को नया परामर्शी नियुक्त करते हुए फिर से डिजाइन तैयार करायी है.
रॉडिक कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड ने तैयार किया है फ्लाइओवर की नयी डिजाइन
पूर्व में मेकन द्वारा तैयार डिजाइन को तकनीकी कारणों से कर दिया गया था खारिज
पथ निर्माण विभाग व एनएचएआइ की सहमति के बाद ही होगा अंतिम फैसला
हरमू फ्लाइओवर की नयी डिजाइन तैयार करायी गयी है. लेकिन, पथ निर्माण व एनएचएआइ के अधिकारियों के साथ अब तक विमर्श नहीं किया गया है. उनसे बातचीत के बाद ही डिजाइन फाइनल की जा सकेगी.
– अजय कुमार सिंह, सचिव, नगर विकास विभाग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें