29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2700 रुपये तक वसूले गये आर्म्स रखने के लिए

रांची : आर्म्स दुकानों में शस्त्र रखने के लिए लाइसेंस धारकों को किराया के रूप में 2700 रुपये तक देने पड़े हैं. अलग-अलग शस्त्र दुकानों ने अपने मुताबिक किराये के रूप में लाइसेंस धारकों से राशि ली है. किसी-किसी प्रतिष्ठानों ने तो ढ़ाई-तीन माह की जगह साल भर कर किराया ले लिया है. यानी हर […]

रांची : आर्म्स दुकानों में शस्त्र रखने के लिए लाइसेंस धारकों को किराया के रूप में 2700 रुपये तक देने पड़े हैं. अलग-अलग शस्त्र दुकानों ने अपने मुताबिक किराये के रूप में लाइसेंस धारकों से राशि ली है. किसी-किसी प्रतिष्ठानों ने तो ढ़ाई-तीन माह की जगह साल भर कर किराया ले लिया है. यानी हर माह 200 रुपये किराये के हिसाब से साल भर का 2400 रुपये ले लिया. फिर साफ-सफाई के नाम पर भी राशि ली. इस तरह कुल राशि 2700 रुपये तक ली है.

वहीं कुछ प्रतिष्ठानों ने साल भर की राशि नहीं ली, तो तीन माह के लिए प्रति माह 500 से 700 रुपये के हिसाब से पैसा लिया है. जानकारी के मुताबिक चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने शस्त्र धारकों को अपना आर्म्स जमा करने का आदेश दिया था. इसके बाद ही लाइसेंसधारियों ने अलग-अलग प्रतिष्ठानों में आर्म्स जमा कराया था.
मार्च के पहले सप्ताह में ही उन्होंने आर्म्स जमा कराया. उनका आर्म्स आचार संहिता की समाप्ति के बाद रिलीज होगा. कुछ लाइसेंसधारियों के अनुसार प्रतिष्ठान के संचालकों द्वारा यह कहा जा रहा था कि जगह नहीं बची है. आर्म्स नहीं रख सकते हैं. फिर काफी आग्रह के बाद उन्होंने ज्यादा राशि लेकर आर्म्स जमा कर लिया.
प्रशासन ने पहले क्या जारी किया था निर्देश
मालूम हो कि प्रशासन ने पहले संबंधित क्षेत्र के थानों में आर्म्स जमा करने का निर्देश दिया था. लेकिन, थानों में जगह नहीं होने की वजह से प्रशासन ने बाद में आर्म्स दुकानों में हथियार रखने की सलाह दी थी, जिसके बाद से ही हथियार दुकानों में जमा कर दिये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें