33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

37 दिनों तक नेताओं ने खूब बहाया पसीना

रांची : झारखंड में लोकसभा के अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थम गया है. अंतिम चरण में 19 मई को संताल परगना की तीन सीट दुमका, राजमहल व गोड्डा में मतदान होना है. यहां पर तीनों वर्तमान सांसद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. दुमका में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, राजमहल में झामुमो के विजय […]

रांची : झारखंड में लोकसभा के अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थम गया है. अंतिम चरण में 19 मई को संताल परगना की तीन सीट दुमका, राजमहल व गोड्डा में मतदान होना है. यहां पर तीनों वर्तमान सांसद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. दुमका में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, राजमहल में झामुमो के विजय हांसदा व गोड्डा में भाजपा के निशिकांत दुबे चुनाव मैदान में हैं.

गोड्डा में झाविमो विधायक प्रदीप यादव भाजपा के निशिकांत दुबे को टक्कर दे रहे हैं. वहीं, दुमका में शिबू सोरेन का मुकाबला भाजपा के सुनील सोरेन व राजमहल में विजय हांसदा का मुकाबला भाजपा के हेमलाल मुर्मू से है.

10 अप्रैल को जारी हुई थी चुनाव की अधिसूचना
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने 10 अप्रैल को अधिसूचना जारी की थी. झारखंड में पहले चरण का चुनाव 29 अप्रैल को हुआ. इसके बाद छह मई, 12 मई को दूसरे व तीसरे चरण का चुनाव हुआ. चुनाव की तिथि घोषित होने के 37 दिनों के अंदर एनडीए, यूपीए घटक दल के नेताओं ने खूब पसीना बहाया. एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपीए की ओर से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चारों चरण के चुनाव प्रचार के लिए झारखंड आये. उन्होंने चार चुनावी सभाएं की. रांची में भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के पक्ष में रोड शो किया. इसके साथ ही खूंटी, कोडरमा, चाईबासा व गोड्डा लोकसभा में चुनावी सभाएं की.
वहीं, राहुल गांधी ने दो चुनावी सभा के साथ-साथ एक रोड शो किया. इन्होंने सिमडेगा व चाईबासा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा की. वहीं धनबाद में कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद के समर्थन में रोड शो किया. चुनाव की घोषणा होने से पहले राहुल गांधी ने दो अप्रैल को रांची में सभा की थी. चुनाव के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा कई केंद्रीय नेताओं ने भी चुनावी सभाएं की. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 132 चुनावी सभाएं और बैठक की.
वहीं, कांग्रेस की ओर से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी सभा की. झामुमो की ओर से नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली. उन्होंने इस दौरान 115 से अधिक चुनावी सभाएं की. इसके अलावा अलग-अलग बैठक में भी शामिल हुए. झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने संताल परगना के दुमका, गोड्डा, राजमहल और जमशेदपुर में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. इसके अलावा श्री सोरेन ने ओड़िसा के मयूरभंज व सुंदरगढ़ में झामुमो प्रत्याशी के लिए प्रचार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें