33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : रिपोर्ट से हुआ खुलासा, दम घुटने से हुई थी एजी कॉलोनी में सिपाही की मौत

रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के एजी कॉलोनी में किराये के मकान में रहनेवाले सिपाही परमानंद प्रधान (35) की मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है. पुलिस ने मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट हासिल कर ली है, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई है कि उसकी मौत दम घुटने की वजह से हुई थी. […]

रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के एजी कॉलोनी में किराये के मकान में रहनेवाले सिपाही परमानंद प्रधान (35) की मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है. पुलिस ने मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट हासिल कर ली है, जिसमें इस बात की पुष्टि हुई है कि उसकी मौत दम घुटने की वजह से हुई थी.

दम घुटने की वजह गले में दबाव पड़ना बताया गया है. इसके साथ ही गले में जख्म के निशान भी मिले हैं, जो मौत से पहले की है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट हासिल की गयी थी.
रिपोर्ट से इस बिंदु पर पुलिस को आशंका कि सिपाही की मौत किसी के द्वारा गला घोंटने या दबाने की वजह से हो सकती है. इसलिए पुलिस ने हत्या की बिंदु पर जांच शुरू कर दी है. हालांकि पुलिस अधिकारियों को जांच के दौरान किसी की संलिप्तता की जानकारी नहीं मिली है.
उल्लेखनीय है कि सिपाही परमानंद प्रधान का शव पांच मई की सुबह उसके घर के बाहर थोड़ी दूर पर मिला था. जब परिजन उसे रिम्स लेकर पहुंचे, तब चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया था.
जिसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया था. घटना के बाद उसकी पहली पत्नी रीना हांसदा ने जानकारी दी थी कि उसके पति मूल रूप से चक्रधरपुर के रहनेवाले थे. वह वर्तमान में जज आवास में हाउस गार्ड के रूप में तैनात थे.
वह शनिवार की रात खाना खाने के बाद 11.45 बजे ड्यूटी जाने के लिए निकले थे. यह कहते हुए कि आज रात गार्ड ड्यूटी की चेकिंग होने वाली है. लेकिन रविवार की सुबह उसे जानकारी मिली कि उसके पति का शव घर के बाहर पड़ा हुआ है.
मामले में पूर्व में डोरंडा थाना में अस्वाभाविक मौत का केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने अस्वाभाविक मौत मान कर जांच शुरू थी. आरंभिक जांच के दौरान पुलिस को सिपाही के शरीर में जख्म होने से संबंधित जानकारी भी नहीं मिली थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें