30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बड़ा तालाब के किनारे नहीं बनेगा बैंक्वेट हॉल

रांची : बड़ा तालाब में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य और तालाब की स्थिति को लेकर नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को बैठक की. उन्होंने तालाब के किनारे प्रस्ताव बैंक्वेट हॉल के निर्माण की योजना स्थगित करने के निर्देश दिये. कहा कि सौंदर्यीकरण कार्य में कम से कम कंक्रीट का इस्तेमाल होगा. तालाब […]

रांची : बड़ा तालाब में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य और तालाब की स्थिति को लेकर नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को बैठक की. उन्होंने तालाब के किनारे प्रस्ताव बैंक्वेट हॉल के निर्माण की योजना स्थगित करने के निर्देश दिये. कहा कि सौंदर्यीकरण कार्य में कम से कम कंक्रीट का इस्तेमाल होगा. तालाब के चारों किनारों की सड़कों से तालाब साफ दिखायी देना चाहिए. कहीं भी किसी भवन का निर्माण नहीं किया जायेगा.
श्री सिंह ने आदेश दिया कि पूरे तालाब और उसके आसपास के इलाके को हरे-भरे क्षेत्र के रूप में विकसित किया जायेगा. तालाब में गिरने वाले नालों का पानी बैक्टीरिया आधारित सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से फिल्टर किया जायेगा. नालों का पानी फिल्टर होने के बाद ही तालाब में जायेगा. सचिव ने सेवा सदन अस्पताल के सामने तालाब के किनारे बने पाथ-वे के बाहर पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिये. मुख्य मार्ग और तालाब की पाथ-वे के बीच हरे-भरे घास लगाये जायेंगे.
सचिव ने तालाब के बीच में भी रेस्टूरेंट के निर्माण को लेकर परामर्शी कंपनी से सुझाव मांगा. रेस्टूरेंट तक लोगों को नाव से पहुंचाने की योजना तैयार करने को कहा. बैठक में विभागीय सचिव के साथ रांची के नगर आयुक्त मनोज कुमार, नगर निगम के पदाधिकारी, विभाग के मुख्य अभियंता राजीव कुमार वासुदेवा, चड्डा ग्रुप और केपीएमजी के पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें