Advertisement

ranchi

  • May 15 2019 9:01AM
Advertisement

रांची : डीएवी धुर्वा में हेयर स्टाइल को लेकर छात्र की हुई पिटाई

रांची : डीएवी धुर्वा में हेयर स्टाइल को लेकर छात्र की हुई पिटाई
रांची : डीएवी धुर्वा में एक छात्र की हेयर स्टाइल अलग रहने के कारण शिक्षक और प्राचार्या ने उसकी पिटाई कर दी. पीड़ित छात्र सुमित चौधरी ने बताया कि वह दसवीं कक्षा में पढ़ता है. 
 
सोमवार को असेंबली में क्लास टीचर सीबी सिंह ने उसे हेयर स्टाइल को लेकर टोका और कहा कि उसके बाल बड़े हैं और वह उसे कटाकर आये. इस पर जब उसने बाल के ठीक होने की बात कही, तो क्लास टीचर उस पर टूट पड़े. उन्होंने सभी छात्रों के समक्ष पांच-छह छड़ी जोर से मारी. साथ ही कान पकड़ कर इतनी जोर से खींचा कि उससे खून निकलने लगा. इसके बाद क्लास टीचर ने प्राचार्या कंचन सिंह से उसकी शिकायत कर दी. जिस पर प्राचार्या ने भी उसे तीन-चार छड़ी मारते हुए अभिभावक को बुलाने के लिए कहा. 
 
छड़ी की मार से पीठ में हो रहा दर्द : पीड़ित छात्र को छड़ी की मार के कारण पीठ में जगह-जगह दर्द हो रहा है.  छात्र के बड़े पापा विष्णु चौधरी ने कहा कि रात में सुमित चुपचाप था.
 
फिर जब उसे अधिक दर्द होने लगा तो उसने सारी जानकारी दी. उसके शरीर पर जगह-जगह छड़ी के दाग दिख रहे थे. उसे हल्दी-दूध देने के साथ मालिश की गयी, लेकिन छाती में दर्द  होने के साथ सांस लेने में लगातार परेशानी होती रही. सुबह में डोरंडा सदर अस्पताल में चिकित्सक से दिखाया गया. जहां एक्स-रे के बाद चिकित्सक ने हड्डी रोग विशेषज्ञ से दिखाने की सलाह की. 
 
बेरहमी से मारने का हक नहीं
 
सुमित के बड़े पापा ने कहा कि अगर छात्र की हेयर स्टाइल ठीक नहीं थी, तो डायरी में लिखकर अभिभावक को सूचना देनी चाहिए थी. स्कूल के शिक्षक और प्राचार्या को बेरहमी से मारने का हक नहीं है. 
 
गलतबयानी कर रहा छात्र, घटना का सीसीटीवी फुटेज है : प्राचार्या
 
स्कूल की प्राचार्या ने कहा कि जब छात्र को हेयर स्टाइल को लेकर कहा गया, तो उसने शिक्षक का हाथ पकड़ लिया. उसके साथ कोई मारपीट नहीं की गयी है. जहां तक कान से खून निकलने की बात है तो छात्र ने कान में छेद कराया है. इस कारण खून निकला होगा. छात्र शिक्षक और उनसे गलत तरीके से बात कर रहा था, इसलिए उसे सस्पेंड कर दिया गया है. सस्पेंड करने के कारण ही वह मीडिया से गलतबयानी कर रहा है. स्कूल के पास पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज मौजूद है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement