37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चान्हो : पोलियो ड्रॉप की जगह पिलायी दूसरी दवा, हालत बिगड़ी

शिशु का निजी अस्पताल में चल रहा है इलाज चान्हो : प्रखंड के एक आंगनबाड़ी केंद्र में ड्रॉप की जगह दूसरी दवा पिला दिये जाने के बाद डेढ़ माह के एक बच्चे की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. अनुज उरांव (पिता बबलू उरांव) नामक इस बच्चे का इलाज 12 दिन से रांची के […]

शिशु का निजी अस्पताल में चल रहा है इलाज
चान्हो : प्रखंड के एक आंगनबाड़ी केंद्र में ड्रॉप की जगह दूसरी दवा पिला दिये जाने के बाद डेढ़ माह के एक बच्चे की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. अनुज उरांव (पिता बबलू उरांव) नामक इस बच्चे का इलाज 12 दिन से रांची के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.
जहां उसकी हालत अब भी ठीक नहीं है. बच्चे की मां नीलमणि उरांव (बड़का हुटार) के अनुसार वह 27 अप्रैल को बच्चे को ड्रॉप पिलाने के लिए हुटार स्थित आंगनबाड़ी केंद्र ले गयी थी. वहां सहिया ने ड्रॉप पिलाने की बजाय चम्मच से कोई दूसरी चीज पिला दी. जिसके बाद बच्चा उल्टी करने लगा. बच्चे को उल्टी करते देख वहां मौजूद सेविका व एएनएम ने सहिया को फटकार लगायी कि बच्चे को तो ड्रॉप पड़ना था. तुमने उसे नौ माह के बाद पिलाया जाने वाला सीरप क्यों पिला दिया.
इसके बाद नीलमणि बच्चे को लेकर घर लौट गयी. घर में बच्चे की हालत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी, तो वह उसे 29 अप्रैल को रांची स्थित एक निजी अस्पताल ले गयी. वहां चिकित्सकों की सलाह पर उसे भर्ती करा दिया. तब से उसका इलाज चल रहा है. इधर, मामले को लेकर प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ नमिता टोप्पो ने बताया कि उन्हें इस प्रकरण की जानकारी है. वह लगातार बच्चे के इलाज की मॉनीटरिंग कर रही हैं.
शनिवार को भी उनकी एक टीम बच्चे को देखने के लिए रांची स्थित अस्पताल गयी थी. चिकित्सा प्रभारी के अनुसार बच्चे को आंगनबाड़ी केंद्र में गलती से पोलियो की ड्राप की जगह पर नौ माह के बाद दिया जाने वाला विटामिन `ए’ का सीरप पिला दिया गया था. जो उसे रिएक्शन कर गया था. इस गलती के लिए संबंधित लोगों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें