33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांडर : घर में लगी आग मां व बेटे की मौत

स्कूटी, टीवी, सिलाई मशीन सहित हजारों का सामान जल कर राख मांडर : थाना क्षेत्र के बिसाहा खटंगा जोल्हाटोली में शुक्रवार की देर रात घर में आग लगने से सोये मां-बेटे पंची उरांइन (25 वर्ष) व अनुदीप उरांव (चार वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं स्कूटी, टीवी, सिलाई मशीन सहित हजारों का सामान जल कर […]

स्कूटी, टीवी, सिलाई मशीन सहित हजारों का सामान जल कर राख
मांडर : थाना क्षेत्र के बिसाहा खटंगा जोल्हाटोली में शुक्रवार की देर रात घर में आग लगने से सोये मां-बेटे पंची उरांइन (25 वर्ष) व अनुदीप उरांव (चार वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं स्कूटी, टीवी, सिलाई मशीन सहित हजारों का सामान जल कर राख हो गया. मृतका का पति बुधराम उरांव चेन्नई में किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है. पंची उरांइन अपने इकलौते पुत्र अनुदीप खलखो के साथ घर में रहती थी.शुक्रवार की रात करीब साढ़े बारह बजे उसके घर से चिल्लाने की आवाज आयी.
आवाज सुन कर गर्मी के कारण बाहर सोये युवक उसके घर की ओर दौड़े. वहां से धुआं उठता देख युवकों के शोर मचाने पर अगल-बगल के लोग भी जमा हो गये. तब तक आग घर में फैल गयी थी. लोग अपने स्तर से आग बुझाने के प्रयास में लग गये. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. पहले लोगों ने घर की छत में लगे एस्बेस्टस को तोड़कर अंदर देखा तो वहां किसी को मौजूद नहीं देख हैरान रह गये. क्योंकि घर का दरवाजा अंदर से बंद था.
बाद में दरवाजे को तोड़ कर जब लोग कमरे में घुसे, तो उनकी नजर एसबेस्टस के नीचे दबे मां-बेटे पर पड़ी. दोनों को वहां से बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक बालक की मौत हो चुकी थी जबकि पंची उरांइन की सांसें चल रही थी. उसे तत्काल एंबुलेंस से रिम्स ले जाने की व्यवस्था की गयी. लेकिन रिम्स पहुंचने से पहले ही उसने भी दम तोड़ दिया. पंची उरांइन के घर में आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है.
आशंका जतायी जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगी होगी. आग लगने से स्कूटी, टीवी, सिलाई मशीन, धान, चावल सहित अन्य सभी सामान जल कर राख हो गये. एक साथ मां-बेटे की मौत से जोल्हाटोली में मातम का माहौल है.
इधर, घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व मंत्री बंधु तिर्की व सीओ शंकर कुमार विद्यार्थी जोल्हाटोली पहुंचे. बंधु तिर्की ने मृतक के परिजनों को पांच हजार रुपये की सहायता दी. वहीं सीअो ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत तीन हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध करायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें