27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिम्स में मरीज की मौत परिजनों ने किया हंगामा

रांची : रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग में शुक्रवार को मरीज की मौत हो गयी. मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार पांच मई को चतरा जिले के रहनेवाले रामसेवक सिंह सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे. सदर अस्पताल […]

रांची : रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग में शुक्रवार को मरीज की मौत हो गयी. मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार पांच मई को चतरा जिले के रहनेवाले रामसेवक सिंह सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

सदर अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया था. रिम्स में मरीज का इलाज न्यूरो सर्जरी विभाग में डॉ अनिल कुमार की देखरेख में चल रहा था.
मरीज के परिजन ने बताया कि गंभीर होने के कारण उसे आइसीयू में रखा गया था, लेकिन अगले दिन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. डॉक्टर ने इलाज में लापरवाही बरती, जिसकी वजह से मरीज की मौत हो गयी.
मृतक की बेटी अनीता देवी के अनुसार शुक्रवार सुबह मरीज की स्थिति पहले से बेहतर थी. डॉक्टर ने सुबह मरीज के मुंह में पाइप डाल दिया, जिसके बाद मुंह से खून निकलने लगा.
इसी के बाद मरीज की मौत हो गयी. हम डॉ अनिल कुमार से मिलना चाह रहे थे, लेकिन मिलने नहीं दिया गया. इधर, मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया. हो-हल्ला सुनकर रिम्स के गार्ड व पुलिस भी वहां पहुंच गयी. किसी तरह मामला को शांत कराया गया.
पांच मई को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे चतरा जिले के रहनेवाले रामसेवक सिंह सदर अस्पताल से रिम्स रेफर किया गया था, यहां न्यूरो सर्जरी विभाग में चल रहा था मरीज का इलाज
मरीज को करीब एक सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मरीज की स्थिति गंभीर थी, जिसके कारण उसे आइसीयू में रखा गया था. सीटी स्कैन भी कर देखा गया था. शुक्रवार की सुबह मरीज की अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी, जिसके बाद उसकी मौत हो गयी. हमारे डॉक्टरों ने मरीज को बचाने की कोशिश की थी, लेकिन वह बच नहीं सका.
डॉ अनिल कुमार, विभागाध्यक्ष, न्यूरो सर्जरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें