36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : केंद्रीय विश्वविद्यालय के अनुरूप कॉपी जांच का पैसा देने की मांग

रांची : रांची विवि स्नातकोत्तर विभाग शिक्षक संघ की बैठक गुरुवार को स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र विभाग में हुई. बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर विचार किया गया. बैठक के बाद संघ का प्रतिनिधिमंडल कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय से मिला. शिक्षकों ने विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर की कॉपी की जांच के लिए केंद्रीय […]

रांची : रांची विवि स्नातकोत्तर विभाग शिक्षक संघ की बैठक गुरुवार को स्नातकोत्तर राजनीति शास्त्र विभाग में हुई. बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर विचार किया गया. बैठक के बाद संघ का प्रतिनिधिमंडल कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय से मिला. शिक्षकों ने विश्वविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर की कॉपी की जांच के लिए केंद्रीय विवि के अनुरूप पारिश्रमिक व यात्रा भत्ता देने की मांग की.

शिक्षकों ने कहा कि विश्वविद्यालय में 18 मई से होने वाली गर्मी की छुट्टी को रद्द करने की बात कही जा रही है. ऐसे में छुट्टी रद्द करने के पूर्व सक्षम प्राधिकार से अनुमति लेकर शिक्षकों को 33 दिन का अर्जित अवकाश देने से संबंधित पत्र जारी किया जाये. उन्होंने कहा िक शिक्षकों को ऐसे ही विश्वविद्यालय में अितरिक्त कार्यों में समय देना पड़ता है. इसका हमेशा ख्याल रखा जाना चाहिए.

उन्हों‍ने संघ के लिए विवि से कार्यालय देने की मांग की गयी है. संघ के कोष के लिए विवि शिक्षकों के वेतन से राशि कटौती की बात कही गयी. बैठक में डॉ एलके कुंदन, डॉ राजकुमार, डॉ उषा किरण, डॉ सुजाता सिंह, डॉ आरती मेहता, डॉ जेपी खरे, डॉ अशीष झा, डॉ बीआर झा, डॉ विनोद नारायण, डॉ धीरेंद्र त्रिपाठी, डॉ हीरानंदन प्रसाद समेत अन्य शिक्षक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें