34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : तीन मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई इसी सत्र से होगी

रांची : पलामू, हजारीबाग और दुमका में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज में सत्र 2019-20 में ही पढ़ाई आरंभ करने की तैयारी चल रही है. इसी क्रम में पलामू और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज का दौरा एमसीअाइ की टीम की ओर से कर लिया गया है. हजारीबाग में बुधवार को दौरा कर टीम वापस चली गयी है. अब […]

रांची : पलामू, हजारीबाग और दुमका में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज में सत्र 2019-20 में ही पढ़ाई आरंभ करने की तैयारी चल रही है. इसी क्रम में पलामू और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज का दौरा एमसीअाइ की टीम की ओर से कर लिया गया है. हजारीबाग में बुधवार को दौरा कर टीम वापस चली गयी है.
अब अगले सप्ताह दुमका में टीम जायेगी. इसके बाद ही मेडिकल कॉलेज को मान्यता दी जायेगी. इधर स्वास्थ्य विभाग भी एमसीआइ के हर मानक को पूरा करने में जुटा हुआ है. गौरतलब है कि फरवरी माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया था. इसके पूर्व देवघर में एम्स का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री कर चुके हैं. राज्य सरकार के इन तीनों मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 100-100 सीट होगी. राज्य सरकार पूर्व में एमसीआइ के पास मान्यता के लिए आग्रह कर चुकी है.
इसी कड़ी में एमसीआइ की टीम इन मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रही है. तीनों मेडिकल कॉलेज के भवन बनकर तैयार हैं.प्राचार्य नियुक्त, सहायक प्राध्यापक नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है : विभागीय सूत्रों ने बताया कि तीनों मेडिकल कॉलेज के लिए प्राचार्य नियुक्त कर लिये गये हैं. 262 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की प्रक्रिया जेपीएससी के माध्यम से हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें