25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सरकारी खर्च पर किया जाये दुष्कर्म पीड़िता का इलाज

रांची : 23 जनवरी 2019 को लातेहार के लूटी गांव की एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. 24 जनवरी को उसके 12 वर्षीय पुत्र ने अपनी मां को गंभीर हालत में पड़ा देखा था. इसके बाद महिला को पहले सदर अस्पताल लातेहार, फिर बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया था. […]

रांची : 23 जनवरी 2019 को लातेहार के लूटी गांव की एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. 24 जनवरी को उसके 12 वर्षीय पुत्र ने अपनी मां को गंभीर हालत में पड़ा देखा था.
इसके बाद महिला को पहले सदर अस्पताल लातेहार, फिर बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया था. रिम्स में दो माह तक इलाज के बाद अस्पताल ने उसके परिजनों को ले जाने को कहा. इसके बाद परिजनों ने महिला को लातेहार सदर अस्पताल में भर्ती कराया. वहां एक महीने से इलाज चल रहा है. पीड़िता अभी भी बेहोशी की हालत में है. परिजनों और फैक्ट फाइडिंग टीम के मुताबिक सरकारी अस्पताल में इलाज के बावजूद चार लाख रुपये खर्च हो गये हैं.
फैक्ट फाइंडिंग टीम के सुनील मिंज, फिलिप कुजूर, सेलेस्टीन कुजूर व जेम्स हेरेंज ने मांग की है कि पीड़िता का इलाज किसी अच्छे अस्पताल में कराया जाये और इलाज का खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाये. टीम ने यह भी मांग की है कि पीड़िता के आश्रितों को सरकार तत्काल निर्भया फंड से चिकित्सा अनुदान एवं मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी सहायता जैसी योजनाओं से मुआवजा राशि प्रदान करे.
पीड़िता के दोनों बच्चों की पढ़ाई का खर्च सरकार वहन करे. साथ ही इस कांड में शामिल जिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है, उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर सजा मिले. पीड़िता का पति गुजरात में जेसीबी चलाने का काम करता है. सूचना मिलने पर वह लातेहार पहुंचा. इस मामले में लातेहार सदर थाना में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.
अनुसंधान के बाद मुकेश ठाकुर एवं एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. एक अभी भी फरार है. पीड़िता की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. बेहोशी की हालत में होने की वजह से अभी तक उसका बयान नहीं लिया जा सका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें