38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : गर्मी की छुट्टी में सरकारी िवद्यालयों में लगाया जायेगा 12 दिनों का समर कैंप

रांची : राज्य के सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी में 12 दिनों के समर कैंप का आयोजन किया जायेगा. समर कैंप संकुल स्तर पर संचालित होगा. कैंप में कक्षा एक से नौ तक के विद्यार्थी भाग लेंगे. राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिला शिक्षा अधीक्षक […]

रांची : राज्य के सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी में 12 दिनों के समर कैंप का आयोजन किया जायेगा. समर कैंप संकुल स्तर पर संचालित होगा. कैंप में कक्षा एक से नौ तक के विद्यार्थी भाग लेंगे. राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र भेजा है.
पत्र में कहा गया है कि समर कैंप आवासीय व गैर आवासीय दोनों स्तर पर होंगे. कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में आवासीय समर कैंप लगेगा. इसमें अधिकतम एक सौ छात्राएं भाग लेंगी. गैर आवासीय समर कैंप संकुल स्तर पर आयोजित किया जायेगा. यह 27 मई से सात जून तक होगा. यह कैंप संकुल के किसी बड़े विद्यालय में होगा. जिसमें प्रत्येक 50 बच्चों पर एक शिक्षक होंगे. जिलों को निर्देश दिया गया है कि आवश्यकता अनुरूप प्रतिनियुक्त शिक्षकों की संख्या बढ़ायी जा सकती है.
आवासीय समर कैंप दो से छह जून तक चलेगा. समर कैंप में आउट डोर, इन डोर गेम्स, व अन्य गैर शैक्षणिक गतिविधि के आयोजन को लेकर आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया है. समर कैंप को लेकर जिला के उपायुक्त से आवश्यकता अनुरूप सीएसआर के तहत उपलब्ध राशि देने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें