34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पुलिस आयोग के गठन को लेकर एजी को नोटिस

रांची : हाइकोर्ट में पुलिस आयोग के गठन को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस व जस्टिस एचसी मिश्र ने मामले को गंभीरता से लेते हुए महाधिवक्ता (एजी) अजीत कुमार को नोटिस जारी किया. साथ ही पुलिस आयोग के गठन के बिंदु पर सरकार की अोर से […]

रांची : हाइकोर्ट में पुलिस आयोग के गठन को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस व जस्टिस एचसी मिश्र ने मामले को गंभीरता से लेते हुए महाधिवक्ता (एजी) अजीत कुमार को नोटिस जारी किया. साथ ही पुलिस आयोग के गठन के बिंदु पर सरकार की अोर से जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया.
साथ ही खंडपीठ ने मामले में अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा को एमीकस क्यूरी नियुक्त किया. मामले की अगली सुनवाई 28 जून को हागी. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आलोक में झारखंड हाइकोर्ट ने पुलिस आयोग के गठन को गंभीरता से लेते हुए उसे स्वत: संज्ञान से जनहित याचिका में तब्दील कर दिया है.
सुप्रीम कोर्ट में एक मामला आया था, जिसमें राज्यों में पुलिस रिफार्म को लेकर पुलिस आयोग का गठन किया जाना था. यह राज्य विषय का मामला था. पुलिस आयोग का गठन होने पर पुलिस रिफार्म, पुलिसकर्मियों का कल्याण, सेवा शर्तें, नियुक्ति-प्रोन्नति आदि बिंदुअों पर अध्ययन कर अपना सुझाव सरकार को देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें