23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची: एलए गार्डेन स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत, जानें अन्‍य स्‍कूलों के रिजल्‍ट के बारे में

रांची: एलए गार्डेन स्कूल की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा. स्कूल से 143 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए थे. 60 विद्यार्थियों को 70 प्रतिशत से अधिक अंक मिले हैं. अलग-अलग विषयों में 39 बच्चों ने 90 से ऊपर अंक प्राप्त किये. ख़ुशी कुमारी 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉपर बनी. द्वितीय […]

रांची: एलए गार्डेन स्कूल की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा. स्कूल से 143 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए थे. 60 विद्यार्थियों को 70 प्रतिशत से अधिक अंक मिले हैं. अलग-अलग विषयों में 39 बच्चों ने 90 से ऊपर अंक प्राप्त किये. ख़ुशी कुमारी 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉपर बनी. द्वितीय रंजीत कुमार 90 प्रतिशत, तृतीय सत्येंद्र कुमार 89 प्रतिशत, चतुर्थ कुमारी शालु 88.2 प्रतिशत व पांचवीं रोहिणी कुमारी, दीक्षा कुमारी व भावना कुमारी ने 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किये.
क्या कहते हैं प्राचार्य
प्राचार्य टीके गुप्ता ने परीक्षाफल को बेहतर बताया. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के मुकाबले थोड़ी गिरावट हुई है. जिसमें सुधार किया जायेगा. इस सफलता का श्रेय उन्होंने विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों को दिया.
जेके इंटरनेशनल स्कूल के टॉपर बने अभिषेक
रांची. जेके इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा की परीक्षा में शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त की है. अभिषेक वत्स 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल के टॉपर बने. द्वितीय रियांशु पांडेय 96.2 प्रतिशत व तृतीय शौहाद्रि रावत ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किये.
क्या कहते हैं निदेशक
जी के इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर राम इकबाल सिंह ने कहा है कि स्कूल के सभी बच्चों को उनकी मेहनत का परिणाम मिला है. स्कूल मैनेजमेंट, टीचर्स और स्टाफ की तरफ से सबको बधाई.
क्या कहते हैं निदेशक
जी के इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर राम इकबाल सिंह ने कहा है कि स्कूल के सभी बच्चों को उनकी मेहनत का परिणाम मिला है. स्कूल मैनेजमेंट, टीचर्स और स्टाफ की तरफ से सबको बधाई.
सच्चिदानंद स्कूल की सबा अफरीन बनी टॉपर
रांची. सच्चिदानंद ज्ञान भारती मॉडल स्कूल की सबा अफरीन 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉपर बनी. स्कूल के शत-प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे हैं. प्राचार्या मोनिका श्रीवास्तव ने ने कहा कि स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है. उन्होंने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी.
टॉप पांच विद्यार्थियों में
1. सबा अफरीन 98
2. शिवम पांडे 96
2. विश्वजीत सिंह 96
3. सुमित कुमार 95
4. अकसम 93
5. फैज अहमद 93
बिरसा मुंडा डीएवी के अमंत सोरेन को 94 प्रतिशत अंक
रांची . सीबीएसइ द्वारा संचालित कक्षा 10 की परीक्षा में बिरसा मुंडा डीएवी आवासीय विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा. विद्यालय से इस बार कुल 29 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें चार विद्यार्थियों ने 90 फीसदी से अधिक अंक मिला. अमंत कुमार सोरेन को 94 फीसदी अंक मिला. आनंद कुमार पांडे को 92.6 फीसदी और हीरा मुंडा को 91.4 फीसदी अंक मिला. विद्यालय के प्राचार्य कृष्ण कुमार सिंह ने सभी बच्चों, अभिभावकों एवं शिक्षकों को बधाई दी.
डीएवी कपिलदेव कडरू में अभिषेक बने टॉपर
रांची. सीबीएसइ दसवीं की परीक्षा में कडरू स्थित डीएवी कपिलदेव के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन रहा है. अभिषेक ने 98.8 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया. परीक्षा में स्कूल के 183 विद्यार्थी बैठे थे, सभी पास हुए हैं.
स्कूल टॉपर
अभिषेक : 98.8 प्रतिशत.
सयान घोष : 97.2 प्रतिशत.
रौनक शर्मा : 97 प्रतिशत.
प्राचार्य ने कहा
प्राचार्य एमके सिन्हा ने कहा कि सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों अौर शिक्षकों को परीक्षाफल के लिए बधाई. विद्यार्थियों से कहना चाहता हूं कि अपनी रुचि के अनुसार ही करियर का चुनाव करें. हमेशा बेहतर करने की कोशिश करें.
आरबी स्प्रिंगडेल स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत
रांची़ : आरबी स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल में सीबीएसइ 10वीं का परिणाम शत- प्रतिशत रहा़ परीक्षा में स्कूल के 144 विद्यार्थी शामिल हुए़ इसमें मुस्कान गुप्ता 92 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल टॉपर बनी़ प्रधानाचार्या रत्ना मुखर्जी ने बच्चों को सफलता के लिए बधाई दी़ स्कूल की अध्यक्ष मीरा शाहदेव ने इस सफलता का श्रेया शिक्षक और बच्चों की मेहनत को दिया़
टॉप थ्री
मुस्कान गुप्ता 92
जय कुमार यादव 91
अमित कुमार 90.4
सरस्वती शिशु विद्या मंदिर का शानदार प्रदर्शन
रांची : सीबीएसइ 10वीं की परीक्षा में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर धुर्वा का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा. परीक्षा में कुल 239 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें 150 प्रथम श्रेणी, 78 द्वितीय श्रेणी व 11 परीक्षार्थी तृतीय श्रेणी में उर्तीण हुए.
टॉप फाइव
अंकित कुमार पांडेय 95.6%
कुमारी मुस्कान 93.8%
आदित्य चौबे 93%
आर्यन सिंह 92.2%
छोटी रानी 92%
प्राचार्या ने कहा
स्कूल का परीक्षाफल बेहतर रहा. विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत व शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन के कारण ही ऐसा रिजल्ट आ पाया है. अगले वर्ष इससे भी अच्छा रिजल्ट आयेगा. ऐसा मेरा विश्वास है.
डाॅ संध्या सिंह, प्राचार्या
संत मथायस, धुर्वा के टॉपर बने दीपक कुमार
रांची़ : संत मथायस स्कूल धुर्वा में सीबीएसइ 10 वीं का परिणाम शत-प्रतिशत रहा. स्कूल से 21 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए़ दीपक कुमार 85 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉपर बने़
प्राचार्य सुरोजित बनर्जी ने कहा कि सफलता उन्हीं के कदम चूमती है, जो इसके लिए प्रयास करते हैं. छात्र- छात्राओं को उनके बेहतर परिणाम के लिए बधाई़
टॉप थ्री
दीपक कुमार-85 प्रतिशत
नेहा केशरी 79 प्रतिशत
साक्षी सिंह 76 प्रतिशत
गौतम बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल का बेहतर प्रदर्शन
रांची़ : सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में गौतम बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल टाटीसिलवे के विद्यार्थियों का बेहतर प्रदर्शन रहा़ सागर कुमार 94.6 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल टॉपर बने. 92.6 अंक प्राप्त कर संध्या कुमारी दूसरे व अनूप कुमार 80.8 प्रतिशत अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहे. प्राचार्य सेवा शाही ने शत-प्रतिशत सफलता के लिए बधाई दी़ प्रशासिका रशिका नवनीत सिंह ने कहा कि बच्चों को और अधिक बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए़
स्टार इंटरनेशनल स्कूल में सोम पाठक बने टॉपर
रांची : सीबीएसइ 10वीं बाेर्ड की परीक्षा में स्टार इंटरनेशनल स्कूल के सोम पाठक 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल के टॉपर बने. द्वितीय टॉपर सूरज कुमार महतो 92.8 प्रतिशत और तृतीय सुजल साहू 91.2 प्रतिशत रहे. स्कूल से कुल 214 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसमें सभी सफल रहे. स्कूल के चेयरमैन डी सिंह, प्राचार्या नीता जयसवाल व सचिव संचयिता सिंह ने सभी विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर बधाई दी.
संत कोलंबस स्कूल में रिशु कुमार बने टॉपर
रांची : संत कोलंबस स्कूल में सीबीएसइ दसवीं की परीक्षा में रिशु कुमार पहले स्थान पर रहे. उन्हें 93 प्रतिशत अंक मिले हैं. वहीं दूसरे स्थान पर माही आंचल रही. उन्हें 91 प्रतिशत अंक मिले हैं. प्रिया भारती को तीसरा स्थान मिला, उन्हें 89 प्रतिशत अंक मिले. विद्यालय से 110 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे , जिसमें से 108 सफल रहे . स्कूल का यह पहला बैच था .
क्या कहा प्राचार्य ने
विद्यालय का यह पहला बैच था और उसके हिसाब से रिजल्ट बेहतर रहा. इसे अौर बेहतर करने की कोशिश की जायेगी. पूरे स्कूल परिवार के सदस्यों व विद्यार्थियों के अथक प्रयास से यह संभव हो पाया है.
हरेकृष्ण सिंह
टेंडर हर्ट में स्वर्णदीप और आदित्य टॉपर रहे
रांची : सीबीएसइ 10वीं की परीक्षा में टेंडर हर्ट स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा. 98 प्रतिशत अंक लाकर स्वर्णदीप सहाय व आदित्य देव पांडेय स्कूल के टॉपर बने. दूसरे स्थान पर रिंकू दत्ता, राहुल पाठक, ज्ञान रंजन शर्मा, निधि शर्मा, अनामिका, सचिन चंद्रा और शुभम झा ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किये. तृतीय स्थान पर अलविया नाज, अनिकेत आर्यन, हर्ष कुमार अग्रवाल, शौर्य रंजन, शशांक कुमार, स्नेहा कुमारी, स्वास्तिका सोनी व उत्कर्ष राज ने 96 प्रतिशत प्राप्त किये. चतुर्थ स्थान पर आयुषी, अदिति अंशुमन, लाल अंकित, सान्या, सौरभ राय, शालिनी, स्वाति प्रिया, उज्जवल और यामिनी 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किये.
स्टेट टॉपर शुभम ठाकुर को सीसीएल ने किया सम्मानित
रांची : सीसीएल मुख्‍यालय में आयोजित समारोह में कंपनी के सीएमडी गोपाल सिंह ने शुभम ठाकुर को सम्मानित किया. शुभम 10वीं बोर्ड की परीक्षा के झारखंड राज्‍य के टॉपरों में शामिल हैं. इस मौके पर डीएवी गांधीनगर प्रधानाध्‍यापक एसके सिन्‍हा, शुभम के पिता दिनेश कुमार ठाकुर और माता रूना ठाकुर भी मौजूद थीं. सीएमडी श्री सिंह ने कहा कि इसी प्रकार मेहनत और लगन से पढ़ते हुए वह अपने सपनों को साकार करें. जिससे सीसीएल सहित राज्‍य का नाम ऊंचा हो. शुभम को 98.8 फीसदी अंक मिले हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें