27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : कोडरमा में देर से इवीएम पहुंचने पर बाबूलाल ने जतायी आपत्ति

चुनाव आयोग को पत्र लिखा गड़बड़ी की आशंका जतायी रांची : कोडरमा संसदीय क्षेत्र के सतगावां प्रखंड के 59 एवं कोडरमा प्रखंड के आठ मतदान केंद्रों के इवीएम कलस्टर से 17 घंटे बाद स्ट्रांग रूम पहुंचा. इस पर कोडरमा से झाविमो के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने एतराज जताया है. गौरतलब है कि सतगांवा से गिरिडीह […]

चुनाव आयोग को पत्र लिखा गड़बड़ी की आशंका जतायी
रांची : कोडरमा संसदीय क्षेत्र के सतगावां प्रखंड के 59 एवं कोडरमा प्रखंड के आठ मतदान केंद्रों के इवीएम कलस्टर से 17 घंटे बाद स्ट्रांग रूम पहुंचा. इस पर कोडरमा से झाविमो के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने एतराज जताया है. गौरतलब है कि सतगांवा से गिरिडीह स्थित स्ट्रांग रूम की दूरी लगभग 93 किमी और कोडरमा प्रखंड से दूरी 90 किमी है.
देर से इवीएम को स्ट्रांग रूम ले जाने पर श्री मरांडी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर आपत्ति जतायी है. श्री मरांडी ने अपने पत्र में लिखा है कि सतगांवा प्रखंड के 59 एवं कोडरमा प्रखंड के आठ मतदान केंद्रों का इवीएम मशीन आठ कलस्टर में रखा गया. सतगांवा प्रखंड में छह कलस्टर एवं कोडरमा में आठ मतदान केंद्रों में दो कलस्टर में इवीएम मशीन रखने से गड़बड़ी की आशंका प्रतीत होती है.
उन्होंने कहा कि वे 2004, 2006 एवं 2009 में कोडरमा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं. उस वक्त सड़कें खराब थी. मगर आज सड़क ठीक है. ऐसे में इवीएम को मात्र दो घंटे में गिरिडीह स्ट्रांग रूम पहुंचाया जा सकता है. ऐसी हालत में आठ कलस्टर बनाना अनुचित प्रतीत होता है. कोडरमा जिला प्रशासन द्वारा प्रशासनिक एवं सुरक्षा का हवाला देकर आठ कलस्टर में इवीएम मशीन रखी गयी.
यदि सुरक्षा का कारण है, तो एक ही कलस्टर में इवीएम मशीन रखी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि आठ कलस्टर में इवीएम मशीन रखना कोडरमा उपायुक्त एवं पुलिस, अधीक्षक के निर्णय पर प्रश्न चिह्न खड़ा करता है. ऐसे में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के निर्णय की तत्काल जांच करायी जाये.
इवीएम इधर-उधर रखने पर भी शिकायत : श्री मरांडी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को एक और पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा कि गिरिडीह प्रशासन द्वारा देवरी, तिसरी एवं गांवा प्रखंड में मतदान संपन्न होने के बाद इवीएम मशीन को बिना किसी पूर्व सूचना के इधर-उधर रखा गया़ उन्होंने इस मामले की भी जांच की मांग की है.
गुलाम नबी के साथ आज सभा करेंगे मरांडी
श्री मरांडी सात मई को रांची आ गये. अब पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद एवं झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी की संयुक्त चुनावी सभा आठ मई को गोड्‌डा संसदीय क्षेत्र के नया नगर हटिया मैदान में होगी. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से होगा. यह जानकारी केंद्रीय प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें