31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सोने सा दमका बाजार, उमड़े खरीदार

रांची : अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में लोगों ने मंगलवार को जमकर खरीदारी की. मान्यता है कि इस दिन खरीदारी शुभ होती है. लगन भी साथ मिलने से बाजार में बिक्री में उछाल देखने को मिला. एक अनुमान के अनुसार, अक्षय तृतीया को लेकर रांची में 156.85 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार हुआ. […]

रांची : अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में लोगों ने मंगलवार को जमकर खरीदारी की. मान्यता है कि इस दिन खरीदारी शुभ होती है. लगन भी साथ मिलने से बाजार में बिक्री में उछाल देखने को मिला. एक अनुमान के अनुसार, अक्षय तृतीया को लेकर रांची में 156.85 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार हुआ.
ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक और ऑटोमोबाइल बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी. सबसे अधिक भीड़ ज्वेलरी बाजार में रही. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, भीड़ बढ़ती गयी. शाम में अधिक भीड़ रही. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के ऑफर दिये गये. लोगों ने इसका जमकर लाभ उठाया.
सर्राफा बाजार में हुई सबसे अधिक धनवर्षा
अक्षय तृतीया में सबसे अधिक धनवर्षा सर्राफा बाजार में हुई. इस मौके पर सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है. यही कारण है कि लोगों ने जमकर खरीदारी की. कई लोगों ने एडवांस बुकिंग करायी थी. ऐसे में अधिक देर तक इंतजार नहीं करना पड़ा. ऑफरों का लोगों ने खूब लाभ उठाया. यहां लगभग 70-72 करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान है.
जीइएल चर्च कांप्लेक्स स्थित तनिष्क के प्रोपराइटर विशाल आर्या ने कहा कि अक्षय तृतीया पर स्टाइलिश ज्वेलरी की मांग अधिक दिखी. महिलाओं ने हल्के और छोटे पेंडेंट वाले नेकलेस पसंद किये. वहीं, डायमंड में कट डायमंड ज्वेलरी की अधिक मांग दिखी. लगन को लेकर भी खरीदारी हुई. वहीं, प्रॉपर्टी डीलरों के यहां भी काफी संख्या में बुकिंग करायी गयी थी. इसका व्यवसाय लगभग 22 करोड़ रुपये हुआ.
इलेक्ट्रॉनिक बाजार में एसी, कूलर व रेफ्रीजरेटर की डिमां
इलेक्ट्रॉनिक बाजारों में भी चहल-पहल रही. लोगों ने एसी, रेफ्रीजरेटर, एलइडी, कूलर के साथ-साथ अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी की. रेफ्रीजरेटर, एसी एवं कूलर पर ज्यादा जोर रहा. इजी फाइनांस और नयी टेक्नोलॉजी को लोगों ने खूब पसंद किया. इसका बाजार लगभग 23-25 करोड़ रुपये रहा.
कितने का व्यापार
सर्राफा 72
कार 30.25
बाइक 6.60
प्रॉपर्टी 22
इलेक्ट्रॉनिक्स 25
अन्य 01
कुल 156.85
आंकड़े करोड़ रुपये में.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें