26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : बंधु तिर्की के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए विधि विभाग से मांगा गया मंतव्य

रांची : नेशनल गेम में करोड़ों रुपये के घोटाले में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए विधि विभाग ने मंतव्य मांगा गया है. इसके लिए खेल विभाग ने विधि विभाग के पास फाइल भेज दी है. मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति मिलने के बाद एसीबी की ओर से बंधु तिर्की […]

रांची : नेशनल गेम में करोड़ों रुपये के घोटाले में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए विधि विभाग ने मंतव्य मांगा गया है. इसके लिए खेल विभाग ने विधि विभाग के पास फाइल भेज दी है. मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति मिलने के बाद एसीबी की ओर से बंधु तिर्की के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दायर किया जायेगा. इधर एसीबी के अधिकारियों ने भी मामले में जल्द से जल्द मुकदमा चलाने की अनुमति के लिए विभाग के पास रिमाइंडर भेजा है.
इस बात की पुष्टि एसीबी के अधिकारियों ने की है. जानकारी के अनुसार नेशनल गेम में करोड़ों के घोटाले में एसीबी के अधिकारियों को बंधु तिर्की के खिलाफ साक्ष्य मिले हैं. जांच में उन्हें भी दोषी पाते हुए केस में अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है. इस तथ्य के आधार पर कि नेशनल गेम के दौरान बंधु तिर्की खेल मंत्री थे. इसलिए नेशनल गेम के दौरान टेंडर से लेकर अन्य कार्यों के लिए टेंडर समिति से निविदा की जो फाइल बंधु तिर्की के पास भेजी जाती थी, उसमें अंतिम रूप से अनुमोदन खेल मंत्री का ही होता था.
एसीबी की जांच में टेंडर से लेकर अन्य कार्यों में गड़बड़ी और वित्तीय अनियमितता की बात पहले की सामने आ चुकी है. इसलिए मामले में बंधु तिर्की को भी दोषी पाया गया है.
एसीबी के अधिकारी उनसे पूर्व में पूछताछ भी कर चुके हैं. होटवार जेल में भी 24 जनवरी को बंधु तिर्की से मामले में आंशिक पूछताछ हुई थी. जिसके बाद अप्रैल माह में एसीबी के अधिकारियों ने मुकदमा चलाने की अनुमति के लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें