36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आवासों का काम पेंडिंग केंद्र नहीं देगा राशि

रांची : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में अभी भी बड़ी संख्या में आवासों का काम पेंडिंग है. उसे पूरा नहीं किया जा सका है. इस वजह से केंद्र सरकार पीएम आवास योजना फेज टू के लिए राशि का आवंटन नहीं कर रही है. केंद्र सरकार ने पत्र लिख कर राज्य को अवगत कराया है कि […]

रांची : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में अभी भी बड़ी संख्या में आवासों का काम पेंडिंग है. उसे पूरा नहीं किया जा सका है. इस वजह से केंद्र सरकार पीएम आवास योजना फेज टू के लिए राशि का आवंटन नहीं कर रही है.
केंद्र सरकार ने पत्र लिख कर राज्य को अवगत कराया है कि सारे पेंडिंग आवासों का काम पूरा करा लिया जाये. इसके बाद ही फेज टू की राशि दी जायेगी. केंद्रीय अधिकारियों का कहना है कि यह उद्देश्य है कि फेज वन के तहत स्वीकृत सारे आवास बना लिये जायें. इसके बाद ही फेज टू चालू किया जाये. यानी फेज वन के काम को पूरी तरह पूर्ण कर लिया जाये. यह स्थिति न हो कि फेज वन का काम भी चल रहा है और फेज टू पर भी.
राज्य के ग्रामीण इलाकों में पीएम आवास योजना के तहत पात्र लोगों को आवास दिये जा रहे हैं. ग्रामीण विकास विभाग ने 3.70 आवासों का निर्माण करा लिया था. हालांकि विभाग ने करीब चार लाख आवास बनाने का लक्ष्य रखा था. शेष आवासों को पूर्ण कराने के लिए काम कराया जा रहा है. इनमें से बड़ी संख्या में ऐसे आवास हैं, जिनका काम पूर्ण होने की स्थिति में है, जबकि कई ऐसे आवास भी हैं, जिसे बनाने में अभी समय लगेगा. नये वित्तीय वर्ष में केंद्र सरकार को फेज टू के लिए राशि देनी है. ऐसे में केंद्र सरकार आश्वस्त होना चाह रही है कि सारे अावासों का काम पूरा हुआ है या नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें