38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 60 काउंटर पर इवीएम और वीवीपैट जमा होंगे

सात स्ट्रांग रूम में रखे जायेंगे इवीएम व वीवीपैट रांची : रांची लोकसभा चुनाव के लिए बनाये गये सात स्ट्रांग रूम में इवीएम व वीवीपैट को जमा करने के लिए 60 काउंटर बनाये गये हैं. मतदान के बाद इवीएम व वीवीपैट को वज्रगृह में जमा करने की तैयारी भी पूरी कर ली गयी है. पंडरा […]

सात स्ट्रांग रूम में रखे जायेंगे इवीएम व वीवीपैट
रांची : रांची लोकसभा चुनाव के लिए बनाये गये सात स्ट्रांग रूम में इवीएम व वीवीपैट को जमा करने के लिए 60 काउंटर बनाये गये हैं. मतदान के बाद इवीएम व वीवीपैट को वज्रगृह में जमा करने की तैयारी भी पूरी कर ली गयी है.
पंडरा बाजार समिति प्रांगण स्थित मतगणना स्थल पर सात स्ट्रांग रूम बनाये गये हैं. पंडरा में विधानसभावार इवीएम व वीवीपैट रखे जायेंगे. इसके लिए विधानसभावार मतदान केंद्र के अनुसार काउंटर बनाये गये हैं. ताकि इवीएम व वीवीपैट जमा करने के लिए कर्मियों को परेशानी न हो. हर काउंटर पर एक कर्मी व दो मजदूर लगाये गये हैं. इसके अलावा हर काउंटर पर पीठासीन पदाधिकारी की डायरी व फाॅर्म लेने और माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रतिवेदन प्राप्त करने के लिए एक कर्मचारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.
कांके, हटिया व खिजरी के लिए 12, ईचागढ़ व रांची के लिए नाै तथा सिल्ली के लिए होंगे छह काउंटर : रांची लोकसभा के तहत आनेवाले कांके विधानसभा के 483 मतदान केंद्रों के लिए 12 काउंटर बनाये जायेंगे. जहां 4 वज्रगृह प्रभारी व 8 सहयोगी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. हटिया विधानसभा के 495 मतदान केंद्रों के लिए 12 काउंटर बनाये जायेंगे. यहां चार वज्रगृह प्रभारी व 8 सहयोगी होंगे. खिजरी विधानसभा के 413 मतदान केंद्रों के लिए 12 काउंटर बनाये जायेंगे, जहां 4 वज्रगृह प्रभारी व 8 सहयोगी होंगे.
सिल्ली विधानसभा के 276 मतदान केंद्रों के लिए 6 काउंटर बनाये जायेंगे. जहां 2 वज्रगृह प्रभारी व 4 सहयोगी हाेंगे. रांची विधानसभा के 370 मतदान केंद्रों के लिए 9 काउंटर होंगे. जहां 3 वज्रगृह प्रभारी व 6 सहयोगी होंगे. जबकि ईचागढ़ विधानसभा के 337 मतदान केंद्रों के लिए 9 काउंटर बनाये जायेंगे. जहां 2 वज्रगृह प्रभारी व 4 सहयोगी होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें