38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : धुर्वा में हत्या के छह दिन और गैंग रेप के बीत गये चार दिन, आरोपी का नहीं चला पता

उठ रहे सवाल, क्या पुलिस का सूचना तंत्र फेल हो गया है रांची : बीते एक सप्ताह में धुर्वा थाना क्षेत्र में एक युवती सोनामणि एक्का की गोली मार कर हत्या कर दी जाती है. वहीं, दूसरी ओर शालीमार बाजार के समीप 17 वर्षीय नाबालिग से गैंग रेप का मामला सामने आया है. युवती की […]

उठ रहे सवाल, क्या पुलिस का सूचना तंत्र फेल हो गया है
रांची : बीते एक सप्ताह में धुर्वा थाना क्षेत्र में एक युवती सोनामणि एक्का की गोली मार कर हत्या कर दी जाती है. वहीं, दूसरी ओर शालीमार बाजार के समीप 17 वर्षीय नाबालिग से गैंग रेप का मामला सामने आया है. युवती की हत्या गोली मार कर 30 अप्रैल को की गयी थी, जबकि गैंग रेप की घटना एक मई की रात हुई थी.
हत्या की घटना के बाद एक तो पुलिस संदिग्ध राज स्वांसी को पकड़ नहीं पाती है. जब स्थानीय पार्षद ने उसे दो मई को पुलिस के हवाले किया, तब पुलिस को उसकी संलिप्तता से संबंधित तथ्य मिले. हत्याकांड में नगड़ी निवासी एक अन्य युवक की संलिप्तता की बात सामने आयी. उसकी तलाश में छापेमारी भी की गयी. लेकिन हत्याकांड के छह दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. यही हाल गैंग रेप की घटना में दो मई को धुर्वा थाना में दर्ज केस का है. केस तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज है. लेकिन पुलिस मामले में किसी आरोपी की पहचान कर गिरफ्तार नहीं कर पायी है.
सिटी एसपी सुजाता कुमारी ने भी दोनों मामले में किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है. ऐसे में दोनों गंभीर घटनाओं को लेकर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं. क्या पुलिस का सूचना तंत्र कमजोर या फेल हो गया है. जिसके कारण आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर हैं. वैसे भी नाबालिग से गैंग रेप के मामले में कार्रवाई को लेकर पहले ही पुलिस द्वारा लापरवाही की बात सामने आ चुकी है.
क्योंकि नाबालिग के साथ घटना की जानकारी बुधवार की रात ही पुलिस को मिल गयी थी. पुलिस ने नाबालिग को रेस्क्यू कर उसका इलाज भी कराया था. तब नाबालिग ने बताया था कि उसके साथ कुछ गलत नहीं हुआ है. उसे तीन लोग पकड़ कर ले गये थे. लेकिन उन्होंने कुछ गलत नहीं किया. जब दूसरे दिन पुलिस ने नाबालिग का बयान लिया.
तब उसने तीन अज्ञात लोगों पर गैंग रेप का आरोप लगाया गया. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. नाबालिग द्वारा दिये गये पूर्व के बयान पर आपराधिक मामला ही बनता था. लेकिन पुलिस ने उसके बयान पर कोई कार्रवाई नहीं की और न ही शिकायत दर्ज की. अगर मामले में पुलिस तुरंत कार्रवाई शुरू करती, तब शायद अपराधी तत्काल पकड़े जाते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें