27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : ड्यूटी पर जूनियर डॉक्टर नहीं मिले, मिली चेतावनी

निदेशक ने किया कार्डियेक इमरजेंसी का निरीक्षण ड्यूटी से गायब दैनिक कर्मी का सात दिन का वेतन काटने का निर्देश निदेशक ने कहा, ऐसे काम नहीं चलेगा रांची : रिम्स में कार्डियेक इमरजेंसी शुरू होने के बाद उसकी वर्तमान स्थिति व समस्या की जानकारी लेने शनिवार की सुबह 9:15 बजे रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार […]

निदेशक ने किया कार्डियेक इमरजेंसी का निरीक्षण
ड्यूटी से गायब दैनिक कर्मी का सात दिन का वेतन काटने का निर्देश
निदेशक ने कहा, ऐसे काम नहीं चलेगा
रांची : रिम्स में कार्डियेक इमरजेंसी शुरू होने के बाद उसकी वर्तमान स्थिति व समस्या की जानकारी लेने शनिवार की सुबह 9:15 बजे रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह पहुंचे. इस दौरान वहां जूनियर डॉक्टर नहीं मिले. चार बेड की इमरजेंसी में एक भी मरीज भर्ती नहीं था. ड्यूटी में तैनात नर्स ने बताया कि शुक्रवार को दिन में दो व रात में एक हृदय राेगी भर्ती हुए थे. चिकित्सीय परामर्श के बाद उन्हें आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया.
निदेशक ने जब जूनियर डॉक्टरों के ड्यूटी पर नहीं होने के बारे में पूछा, तो नर्स खामोश हो गयी. इसके बाद जूनियर डॉक्टरों को बुलाया गया. निदेशक ने जूनियर डॉक्टरों को सख्त निर्देश दिया कि ऐसे काम नहीं चलेगा.
ड्यूटी राेस्टर के हिसाब से इमरजेंसी में काम करना है. यह पहली बार है, इसलिए छोड़ दिया जा रहा है. आगे से नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. औचक निरीक्षण के दौरान ओपीडी में डॉ प्रशांत कुमार मरीजों को परामर्श देते हुए पाये गये, लेकिन दैनिक कर्मचारी लखन वहां मौजूद नहीं मिला. निदेशक ने दैनिक कर्मचारी का सात दिन का वेतन काटने का आदेश दिया.
अंकोलॉजी विंग में नहीं मिले सीनियर डॉक्टर
कार्डियेक इमरजेंसी का निरीक्षण करने के बाद निदेशक सीधे अंकोलॉजी विभाग पहुंचे. अंकोलॉजी विंग में रेडियोथेरेपिस्ट डॉ अनूप ड्यूटी पर नहीं पहुंचे थे. जूनियर डॉक्टर काम कर रहे थे. टेक्नीशियन मरीजों को थेरेपी देने की तैयारी में थे. निदेशक ने जूनियर डॉक्टरों को अपने आने की सूचना डॉ अनूप को देने की बात कही. इसके बाद वह चले गये. निदेशक ने कहा कि ड्यूटी पर नहीं पाये गये डॉक्टर से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें