30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यौन हिंसा के खिलाफ भराये जा रहे हैं प्रत्याशियों से शपथ पत्र

रांची : कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन ने रेप मुक्त भारत अभियान प्रारंभ किया है. इसके तहत झारखंड के प्रमुख लोकसभा प्रत्याशियों से शपथपत्र भराया जा रहा है. प्रत्याशियों से यह वादा कराया जा रहा है कि अगर वह जीतकर संसद जायेंगे, तो महिलाओं और बच्चों पर यौन हिंसा के खिलाफ कारगर कदम उठायेंगे. वर्ष 2022 […]

रांची : कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन ने रेप मुक्त भारत अभियान प्रारंभ किया है. इसके तहत झारखंड के प्रमुख लोकसभा प्रत्याशियों से शपथपत्र भराया जा रहा है. प्रत्याशियों से यह वादा कराया जा रहा है कि अगर वह जीतकर संसद जायेंगे, तो महिलाओं और बच्चों पर यौन हिंसा के खिलाफ कारगर कदम उठायेंगे.
वर्ष 2022 तक रेप मुक्त भारत का लक्ष्य लेकर एक राष्ट्रीय कार्ययोजना बनायी जायेगी. इसके लिए केंद्रीय बजट की 10 फीसदी राशि महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा पर व्यय करना सुनिश्चित किया जायेगा. यह जानकारी इस अभियान के झारखंड संयोजक डॉ विष्णु राजगढ़िया ने दी. इस अभियान के तहत शपथपत्र पर विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के प्रमुख प्रत्याशियों ने हस्ताक्षर करना आरंभ कर दिया है.
अब तक हस्ताक्षर करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत और लोहरदगा से कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत ने भी शपथपत्र पर हस्ताक्षर किया है. साथ ही, दोनों प्रत्याशियों ने रेप मुक्त भारत के तहत आवश्यक कदम उठाने पर सहमति देते हुए वीडियो संदेश भी जारी किया है.
रेप मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत आठ मई को रांची प्रेस क्लब, करमटोली चौक, रांची में एक राज्यस्तरीय संवाद भी आयोजन किया जायेगा. इसमें महिला एवं बाल संरक्षण संबंधी प्रमुख विषयों पर चर्चा होगी.कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस जनसंवाद में रांची प्रेस क्लब, झारखंड फाउंडेशन तथा प्रतिज्ञा संस्था का सहयोग प्राप्त है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें