36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घरेलू लाइन में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट, एक की मौत, एक घायल

रांची/खूंटी : फुदी पंचायत के डूंगरा गांव में बिजली के तार की चपेट में आने से गुरुवार रात जिंगा पाहन नामक व्यक्ति की मौत हो गयी. करंट लगते ही गांव वालों ने घायल जिंगा को फौरन हॉस्पिटल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, गांव का एक स्थानीय युवक जब अपना […]

रांची/खूंटी : फुदी पंचायत के डूंगरा गांव में बिजली के तार की चपेट में आने से गुरुवार रात जिंगा पाहन नामक व्यक्ति की मौत हो गयी. करंट लगते ही गांव वालों ने घायल जिंगा को फौरन हॉस्पिटल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं, गांव का एक स्थानीय युवक जब अपना मोबाइल फोन बचाने के चक्कर में चार्जर प्लग से निकालने गया, तो वह भी इसकी चपेट में आ गया. उसे जोर का झटका लगा और वह वहीं जमीन पर गिर कर बेहोश हो गया. नंगी तारों के संपर्क में आने के चलते उसके हाथ जख्मी हो गये.
दरअसल, आंधी-तूफान के कारण डोमेस्टिक सप्लाई में अचानक हाई वोल्टेज आ गया था. उक्त दोनों घटनाओं के पीछे घरेलू लाइन में हाई वोल्टेज करंट आने को ही कारण माना जा रहा है. इधर, अचानक हाई वोल्टेज आने के कारण गांव का ट्रांसफार्मर जल गया, साथ ही ग्रामीणों के बिजली के कई उपकरण भी खराब हो गये.
तेज हवा के बाद तार टूटने से 11 हजार का करंट अन्य लाइनों में प्रवेश कर गया, जिसके चलते लोगों के घरों में वोल्टेज काफी बढ़ गया. शुक्रवार सुबह फुदी पंचायत के मुखिया पीड़ित गांव पहुंच कर खूंटी थाना और बिजली विभाग को इसकी सूचना दी.
सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, मुखिया के प्रयास से मृतक के परिवार को 5000 रुपये की सहायता राशि दी गयी. मृतक जिंगा पाहन की शादी एक वर्ष पूरी हुई थी. पत्नी के अलावा घर में उसकी मां और दो बहनों भी हैं. जिंगा पाहन घर का एकलौता कमाउ इंसान था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें