36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक धर्म विशेष की रविवार प्रार्थना के दौरान पर्यवेक्षक व कैमरामैन तैनात हों : भाजपा

रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने खूंटी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का संविधान और चुनाव आयोग के स्थापित मापदंड किसी भी धार्मिक स्थल से किसी विशेष राजनीतिक दल के लिए वोट मांगने की इजाजत नहीं देते. भाजपा के पास है सबूत उन्होंने कहा कि भाजपा […]

रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने खूंटी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का संविधान और चुनाव आयोग के स्थापित मापदंड किसी भी धार्मिक स्थल से किसी विशेष राजनीतिक दल के लिए वोट मांगने की इजाजत नहीं देते.

भाजपा के पास है सबूत
उन्होंने कहा कि भाजपा के पास इस बात की पुख्ता सूचना है कि पिछले रविवार को भी खूंटी के अनेक धार्मिक स्थलों से एक दल विशेष के लिए वोट देने का फरमान जारी किया गया था.
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अभी भी सूचना मिल रही है कि आनेवाले रविवार के दिन भी एक विशेष धर्म के धार्मिक स्थलों से एक विशेष राजनीतिक दल को फिर से वोट देने का फतवा जारी किया जायेगा. उन्होंने कहा यह संविधान की भावना के बिल्कुल विपरीत होगा.
उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग से आग्रह करती है कि वह रविवार को सुबह इन धार्मिक स्थलों के परिसर के बाहर विशेष पर्यवेक्षक और कैमरामैन की नियुक्ति करें ताकि जैसे ही इस तरीके का कोई फरमान जारी किया जाए तो उसकी रिकॉर्डिंग हो जाये और फिर उस पर नियम सम्मत कार्रवाई हो.
श्री शाहदेव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कोलेबिरा उपचुनाव में भी यह आशंका जतायी थी कि एक धर्म विशेष के धर्मगुरु एक विशेष राजनीतिक दल के लिए वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि खूंटी से चुनाव लड़ रहे एक बड़े राजनीतिक दल के उम्मीदवार ने अपने फेसबुक पर 23 और 24 अप्रैल को एक विशेष धर्म के गुरु का पत्र को पोस्ट किया था.
यह सब दिखाता है इस पूरे इलाके में राष्ट्र विरोधी शक्तियां धर्म के साथ राजनीति को मिला कर वोट की सौदेबाजी कर रही हैंउन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मांग करती है की चुनाव आयोग इस पूरे मसले पर कड़ी निगरानी रखे. शीघ्र ही भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल अपना मांग पत्र चुनाव आयोग को भी सौंपेंगा. प्रेस वार्ता में भाजपा के खूंटी जिला अध्यक्ष काशी नाथ महतो भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें