36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : माह-ए-रमजान को लेकर तैयारियां शुरू

रांची विश्वविद्यालय में शुरू होगी एलएलएम की पढ़ाई 13 मई से मिलेगा नामांकन फॉर्म, 30 तक जमा करने की अंतिम तिथि रांची : रांची विश्वविद्यालय में इस वर्ष से एलएलएम की पढ़ाई शुरू होगी. विश्वविद्यालय ने नामांकन को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. नामांकन के लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय के मोरहाबादी स्थित एचआरडीसी से फॉर्म […]

रांची विश्वविद्यालय में शुरू होगी एलएलएम की पढ़ाई
13 मई से मिलेगा नामांकन फॉर्म, 30 तक जमा करने की अंतिम तिथि
रांची : रांची विश्वविद्यालय में इस वर्ष से एलएलएम की पढ़ाई शुरू होगी. विश्वविद्यालय ने नामांकन को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. नामांकन के लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय के मोरहाबादी स्थित एचआरडीसी से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं.
विद्यार्थी विवि की वेबसाइट से भी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. फॉर्म की कीमत 500 रुपये है. फॉर्म 13 मई से मिलेगा. फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई है. नामांकन से संबंधित विस्तृत जानकारी विवि की वेबसाइट www.ranchiuniversity.ac.in से प्राप्त की जा सकती है.
एलएलम की पढ़ाई विवि के मोरहाबादी में नवनिर्मित इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडी सेंटर में शुरू होगी. नामांकन के लिए स्नातक के बाद तीन वर्षीय एलएलबी व प्लस टू के बाद पांच वर्षीय एलएलबी की डिग्री का होना अनिवार्य है.
नामांकन के लिए सामान्य वर्ग व ओबीसी के विद्यार्थियों के लिए 50 फीसदी व अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों के लिए 45 फीसदी अंक होना अनिवार्य है. एलएलएम में नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर लिया जायेगा. विवि में एलएलम की पढ़ाई स्वपोषित योजना के तहत होगी.
ज्ञात हो कि मोरहाबादी में इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडी सेंटर में पांच वर्षीय एलएलबी की पढ़ाई शुरू करने की तैयारी थी. पढ़ाई शुरू करने को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने पिछले वर्ष सेंटर का निरीक्षण भी किया था. काउंसिल की ओर से पढ़ाई शुरू करने की अनुमति नहीं दी गयी थी. इसके बाद विवि ने सेंटर में एलएलएम की पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें