36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : ऑक्सीजन पार्क में ठेकेदार की मनमानी

रांची : शहर में ओपेन स्पेस की गंभीर कमी है. इस कारण हजारों शहरवासी रोजाना सुबह टहलने के लिए मोरहाबादी मैदान पहुंचते हैं. इसी मैदान के एक छोर पर वन विभाग का ऑक्सीजन पार्क है. लोग मोरहाबादी मैदान का चक्कर काटने के बाद कुछ देर के लिए इस पार्क में सुस्ताते हैं. लेकिन पार्क के […]

रांची : शहर में ओपेन स्पेस की गंभीर कमी है. इस कारण हजारों शहरवासी रोजाना सुबह टहलने के लिए मोरहाबादी मैदान पहुंचते हैं. इसी मैदान के एक छोर पर वन विभाग का ऑक्सीजन पार्क है. लोग मोरहाबादी मैदान का चक्कर काटने के बाद कुछ देर के लिए इस पार्क में सुस्ताते हैं. लेकिन पार्क के ठेकेदार की दबंगई के कारण लोगों का मोरहाबादी मैदान आना मुहाल हो गया है. मंगलवार सुबह ऐसा ही एक वाकया हुआ.
मॉर्निंग वॉक करने के लिए पार्क में पहुंचे लोगों से ऑक्सीजन पार्क के ठेकेदार के लोगों ने जबरन पार्किंग शुल्क वसूलना शुरू कर दिया. जब सिविल सोसाइटी रांची के सदस्यों ने इसका विरोध किया, तो ठेकेदार के लोग अभद्रता पर उतर आये.
सुबह में नहीं लगता पार्किंग चार्ज : नगर निगम द्वारा ऑक्सीजन पार्क की पार्किंग की बंदोबस्ती तो कर दी गयी है. लेकिन, पार्क में पार्किंग शुल्क वसूलने की कोई समय सीमा नगर निगम द्वारा निर्धारित नहीं की गयी है.
इस कारण सुबह में भी पार्क जाने वाले लोगों से ठेकेदार के लोग जबरन वसूली कर रहे हैं. इस संबंध में निगम के सिटी मैनेजर सौरभ कुमार ने बताया कि आम लोगों से ठेकेदार वसूली न कर सकें, इसके लिए जल्द ही नोटिस बोर्ड लगाकर लोगों को जानकारी दी जायेगी.
शहर के पार्कों में हो नि:शुल्क पार्किंग : शहर के पार्कों में लोगों से वसूले जा रहे पार्किंग शुल्क को समाप्त करने की मांग सिविलसोसाइटी के सदस्यों ने की है. सोसाइटी के सदस्यों ने कहा कि नगर निगम आम लोगों से तो हर प्रकार के टैक्स वसूलता ही है. ऐसे में निगम को लोगों को कुछ सुविधा देने के बारे में भी सोचना चाहिए. हमारी नगर निगम से मांग है कि शहर के सारे पार्कों में पार्किंग फ्री हो. ताकि शहर के लोग अधिक से अधिक संख्या में यहां घूमने के लिए पहुंचें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें