27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जून तक तैयार हो जायेंगी दो फोर लेन सड़कें

रांची : पिस्का मोड़ से बिजुपाड़ा (एनएच-75) और पिस्का मोड़ से पलमा (एनएच-23) तक की सड़क जून तक तैयार हो जायेगी. दोनों सड़क को फोर लेन बनाया जा रहा है. दोनों सड़क के अंतिम छोर से काम शुरू कराया गया था. एनएच-75 पर काम हब्सी कैंप तक पहुंच गया है. वहीं, एनएच-23 पर बजरा पुल […]

रांची : पिस्का मोड़ से बिजुपाड़ा (एनएच-75) और पिस्का मोड़ से पलमा (एनएच-23) तक की सड़क जून तक तैयार हो जायेगी. दोनों सड़क को फोर लेन बनाया जा रहा है. दोनों सड़क के अंतिम छोर से काम शुरू कराया गया था. एनएच-75 पर काम हब्सी कैंप तक पहुंच गया है. वहीं, एनएच-23 पर बजरा पुल के आगे तक काम हुआ है.
आइटीआइ बस स्टैंड के पास भी काम लगाया गया है, लेकिन केवल एलाइमेंट हुआ है. पेड़ काटे गये हैं और सड़क किनारे खुदाई की गयी है. नेशनल हाइवे अॉथोरिटी अॉफ इंडिया (एनएचएआइ) ने इसका काम तय समय तक पूरा करने का निर्देश दिया है. जहां जमीन की समस्या है, उस पर अंत में काम किया जायेगा. फिलहाल सड़क बना कर इस पर ट्रैफिक चालू कर देने लक्ष्य रखा गया है.
एनएच-23 पर काफी काम है बाकी : पिस्का मोड़ से पलमा के बीच अभी काफी कम बचा हुआ है. करीब तीन किमी तक तो कुछ काम ही नहीं हुआ है. वहीं, उसके आगे भी एक ही तरफ से सड़क बनी है. पुल निर्माण कार्य भी बाकी है. फिलहाल बजरा पुल के पास डायवर्सन से होकर वाहनों का आना-जाना हो रहा है.
बन जाने पर भी हल नहीं निकलेगा जाम का : इन दोनों एनएच के फोर लेन हो जाने पर रातू रोड में जाम की समस्या पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. जाम यथावत रहेगा. दोनों सड़कों से गाड़ियों का बोझ पिस्का मोड़ पहुंचेगा. यहां से रातू रोड मुख्य पथ होते हुए शहर में गाड़ियां घुसती हैं. ऐसे में फिर वही समस्या बरकरार रहेगी.
हालांकि, दोनों सड़कों के फोर लेन हो जाने से इस पर आवागमन पहले से बेहतर हो जायेगा, हालांकि इन दोनों सड़कों पर जाम पहले भी कहीं नहीं रहती थी. पिस्का मोड़ के आगे चौड़ीकरण का काम नहीं किया जायेगा, क्योंकि यहां एलिवेटेड रोड का निर्माण कराना है. एलिवेटेड रोड बनने से ही रातू रोड जाम की समस्या दूर होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें