33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : 40 दिनों में 10 रुपये प्रति किलो महंगी हो गयी दाल

राजेश कुमार रांची : खाद्य सामग्रियों की कीमतें एक बार फिर बढ़ गयी हैं. 40 दिनों में विभिन्न प्रकार की दालों के अलावा चना, चीनी, छोटी इलायची आदि की कीमतों में इजाफा हुआ है. मंडियों में दाम बढ़ने, माल की आवक कम होने और चुनाव में गाड़ियों की कमी होने से किराये में वृद्धि के […]

राजेश कुमार
रांची : खाद्य सामग्रियों की कीमतें एक बार फिर बढ़ गयी हैं. 40 दिनों में विभिन्न प्रकार की दालों के अलावा चना, चीनी, छोटी इलायची आदि की कीमतों में इजाफा हुआ है. मंडियों में दाम बढ़ने, माल की आवक कम होने और चुनाव में गाड़ियों की कमी होने से किराये में वृद्धि के कारण कीमतों में तेजी आयी है. इस दौरान दाल और चना में 10 रुपये प्रति किलो की तेजी आयी है.
इधर, राजधानी के खुदरा विक्रेताओं के अनुसार 40 दिनों में अरहर और मूंग दाल की कीमत 80 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 90 रुपये प्रति किलो हो गयी है. इसी प्रकार चना दाल 60 रुपये से बढ़ कर 70 रुपये प्रति किलो हो गयी. वहीं, चना 50 रुपये प्रति किलो से बढ़ कर 60 रुपये व तरबूज मगज 180 रुपये से बढ़ कर 200 रुपये प्रति किलो हो गये. चीनी 37 से बढ़ कर 40 रुपये प्रति किलो पहुंच गयी है.चावल के दाम फिर बढ़ने के आसार : चावल के दाम फिर बढ़ने के आसार हैं.
संभावना है कि अगले सप्ताह उसना चावल में एक रुपये प्रति किलो और अरवा चावल में दो रुपये प्रति किलो की तेजी आ सकती है. काबुली चना, चना सत्तू और बेसन की कीमत अभी स्थिर है. वर्तमान में काबुली चना 60 रुपये, जालान चना सत्तू 120 रुपये और बेसन 85 रुपये प्रति किलो है. छोटी इलायची में फिर वृद्धि हुई है. पूर्व में 10 ग्राम छोटी इलायची की कीमत 20 रुपये थी. वर्तमान में इसकी कीमत 26 रुपये हो गयी है. खाद्य सामग्रियों की कीमत में क्षेत्रवार अंतर हो सकता है. यह कीमत मेन रोड स्थित दुकान की है.
खाद्य सामग्रियों की कीमत बढ़ने का मुख्य कारण मंडियों में दाम बढ़ना, माल की आवक कम होना और चुनाव के कारण वाहन कम होने से किराये में वृद्धि होना है. आशंका है कि कीमतों में और वृद्धि हो सकती है.
महेंद्र ठक्कर, खुदरा विक्रेता, मेन रोड
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें