36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : डॉ केके सिन्हा के अंतिम संस्कार में शामिल होने नेपाल और बिहार से पहुंचे शुभचिंतक

आज नामकुम स्थित स्वर्णरेखा नदी में किया जायेगा अंतिम संस्कार रांची : प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ केके सिन्हा का अंतिम संस्कार रविवार को नामकुम स्थित स्वर्णरेखा नदी में किया जायेगा. अंतिम यात्रा उनके बरियातू स्थित आवास ‘मानसराेवर’ से दोपहर 12 बजे से निकलेगी. उनके पुत्र हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि विदेश से बहन व […]

आज नामकुम स्थित स्वर्णरेखा नदी में किया जायेगा अंतिम संस्कार
रांची : प्रसिद्ध न्यूरो फिजिशियन डॉ केके सिन्हा का अंतिम संस्कार रविवार को नामकुम स्थित स्वर्णरेखा नदी में किया जायेगा. अंतिम यात्रा उनके बरियातू स्थित आवास ‘मानसराेवर’ से दोपहर 12 बजे से निकलेगी. उनके पुत्र हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि विदेश से बहन व अन्य लोग रविवार को 11:30 बजे रांची पहुंचेेंगे.
इसके बाद अंतिम यात्रा निकाली जायेगी. अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पड़ोसी देश नेपाल के अलावा बिहार व उत्तर प्रदेश से भी उनके शुभचिंतक रांची पहुंचे हैं. शनिवार को भी काफी लोग डॉ सिन्हा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. डॉक्टराें के अलावा कई राजनेता, अधिकारी व समाजसेवियों ने श्रद्धांजलि दी. प्रेमसंस मोटर के पुनीत पोद्दार व पंकज पोद्दार ने भी डॉ सिन्हा को श्रद्धांजलि दी.
शिबू सोरेन, हेमंत, संजय सेठ व रामटहल चौधरी ने दी श्रद्धांजलि
डॉ केके सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ, रामटहल चौधरी आदि उनके आवास पहुंचे. शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी.
अस्पतालों में हुई शोकसभा
डॉ केके सिन्हा के निधन पर रिम्स, सदर अस्पताल सहित कई निजी अस्पतालों में शोकसभा कर श्रद्धांजलि दी गयी. मेडिका, आर्किड, सैंमफोड, मां रामप्यारी आदि अस्पताल में शोक सभा हुई.
डाॅ केके सिन्हा एक अच्छे डॉक्टर थे. पटना से ही डॉ केके सिन्हा से अच्छा संबंध रहा. वह एक डॉक्टर के अलावा एक अच्छे व्यक्तित्व वाले इंसान थे. उनके निधन से चिकित्सा जगत को काफी क्षति पहुंची है.
डाॅ एसपी मुखर्जी
डॉ केके सिन्हा हमारे गुरु समान थे. उनके निधन से पूरे चिकित्सा जगत को क्षति हुई है. मुझे उनसे जब भी मिलने का मौका मिलता था, तो कुछ नया सीखता था. हमेशा उनकी कमी खलेगी.
डॉ एसएन यादव
डॉ केके सिन्हा विलक्षण चिकित्सक थे. वे शैक्षणिक कार्यक्रमों में भी भाग लेते थे. लगभग दो पीढ़ी तक एक सफल चिकित्सक के रूप में सेवा करते रहे. मुझे उनका स्नेह हमेशा मिलता रहा.
डॉ हुमायूं अहमद
डाॅ केके सिन्हा जैसे चिकित्सक को पहचान की जरूरत नहीं होती है. मुझे याद है कि उनकी योग्यता की चर्चा बीएचयू में भी हुआ करती थी. ऐसे चिकित्सक का सानिध्य पाना हर चिकित्सक के लिए गर्व की बात है.
डॉ दिनेश कुमार सिंह
श्री श्याम मित्र मंडल ने जताया शोक
श्री श्याम मित्र मंडल के संस्थापक महामंत्री विश्वनाथ नारसरिया ने डॉ केके सिन्हा के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि उनके पास दूर-दूर से रोगी आते थे और प्रसन्न होकर जाते थे. नागरमल मोदी सेवा सदन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी में भी उन्होंने वर्षों तक नि:शुल्क सेवा दी. गरीब, असहाय, बेबस तथा मध्यम श्रेणी के लोगों के लिए वो भगवान थे.
अग्रवाल सभा ने जताया शोक
अग्रवाल सभा ने डॉ केके सिन्हा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. सभा के अध्यक्ष पवन पोद्दार ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस युग के एक अनुभवी चिकित्सक को हमने खो दिया. इसकी क्षतिपूर्ति असंभव है. इधर, भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से पूर्व सचिव सुधीर कुमार चौधरी ने प्रसिद्ध न्यूरो चिकित्सक डॉ केके सिन्हा के निधन पर शोक जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें