31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : केंद्रीय सरना समिति के सदस्य पर चलायी गोली, बाल-बाल बचे

दाउद नगर के पास स्कूटी सवार दो अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के दाउद नगर के पास अपराधियों ने केंद्रीय सरना समिति के सदस्य प्रदीप तिर्की पर गोली चला कर जान लेने की कोशिश की. हालांकि एक गोली उनके सिर के समीप से निकल गयी, जबकि दूसरी गोली उनके […]

दाउद नगर के पास स्कूटी सवार दो अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
रांची : डोरंडा थाना क्षेत्र के दाउद नगर के पास अपराधियों ने केंद्रीय सरना समिति के सदस्य प्रदीप तिर्की पर गोली चला कर जान लेने की कोशिश की. हालांकि एक गोली उनके सिर के समीप से निकल गयी, जबकि दूसरी गोली उनके दाहिने हाथ की अंगुली में लगते हुए निकल गयी, जिससे वह बाल-बाल बच गये़ घटना शनिवार शाम करीब 5.15 बजे की है. घटना को अंजाम स्कूटी सवार दो अपराधियों ने दिया है.
सूचना मिलते ही डोरंडा थाना की पुलिस और हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार मौके पर जांच के लिए पहुंचे. आरंभिक पूछताछ में अरगोड़ा ऊपर टोली निवासी प्रदीप तिर्की ने बताया कि वह ठेकेदारी करते हैं. अरगोड़ा में एक घर का निर्माण करा रहे हैं. इसी सिलसिले में पेमेंट लेकर बाइक से लौट रहे थे, तभी स्कूटी सवार दो युवकों ने उन्हें आगे से रोक लिया.
इसके बाद दो राउंड फायरिंग कर दी. गोली चलने से प्रदीप तिर्की काफी डर गये. किसी तरह से बाइक से आगे निकल गये. इसी बीच अपराधी भी वहां से भाग निकले. घटना की जानकारी मिलने के बाद सीआइडी रांची टीम के अधिकारी भी रिम्स पहुंचे और प्रदीप तिर्की का बयान लिया. प्रदीप तिर्की से स्कूटी के नंबर और अपराधियों की हुलिया के बारे में पूछताछ की गयी. लेकिन उन्हें अपराधियों को पहचानने से इनकार कर दिया है. सिर्फ यह बताया कि स्कूटी का कलर ब्लैक है.
हालांकि सीनियर पुलिस अधिकारियों को कुछ बिंदुओं पर संदेह है. क्योंकि पुलिस को घटना स्थल के आस-पास से कोई खोखा नहीं मिला है. पुलिस अधिकारियों ने डोरंडा थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि अंगुली में जख्म गोली लगने की वजह से हुआ है या किसी और वजह से.
इसके बारे में चिकित्सकों से विशेष जानकारी प्राप्त की जाये. घटना के आस- पास अगर कोई सीसीटीवी कैमरा है, तो उसकी भी जांच की जाये, ताकि सच्चाई का पता लग सके. अगर घटना सही है तब इसमें शामिल अपराधियों के बारे में जानकारी जुटा कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये. घटना के पीछे अपराधियों का उद्देश्य लूटपाट करना था या प्रदीप तिर्की की हत्या करना, इसके बारे में भी पुलिस स्पष्ट रूप से जानकारी एकत्र करे.
प्रशासन ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई करे
इधर, मामले में केंद्रीय सरणा समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने कहा कि सरणा समिति के लोग हमेशा अवैध तरीके से जमीन के कारोबार में जुड़े लोगों का विरोध करते रहे हैं. ऐसे में समिति के सदस्य प्रदीप तिर्की पर फायरिंग होना दुखद है. प्रशासन ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई करे. वहीं, दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें