36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पहले मां को घर से निकाला, मरने पर दाह संस्कार से किया इनकार

रांची : पंडरा स्कूल के सामने मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है. एक कलयुगी बेटे ने पहले अपनी मां को घर से निकाला और जब उनकी मृत्यु हो गयी तो अंतिम दर्शन तो दूर, दाह संस्कार करने से भी मना कर दिया. मृतका संध्या सिंह (पति स्व भूषण सिंह) पिछले […]

रांची : पंडरा स्कूल के सामने मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है. एक कलयुगी बेटे ने पहले अपनी मां को घर से निकाला और जब उनकी मृत्यु हो गयी तो अंतिम दर्शन तो दूर, दाह संस्कार करने से भी मना कर दिया.
मृतका संध्या सिंह (पति स्व भूषण सिंह) पिछले 15 वर्षों से अकेले पंडरा स्कूल के पास झोपड़ीनुमा घर में रह रही थी. लोगों से जो कुल मिल जाता उसे खाकर गुजारा कर रही थी. कुछ दिन पूर्व उनकी तबीयत खराब हो गयी, तो मुहल्ले के लोगों ने उनका इलाज रिम्स में कराया. 24 अप्रैल को उनका देहांत हो गया.
आसपास के लोगों ने बताया कि उनका एक पुत्र अभिषेक है, जो कांके में अपने परिवार के साथ रहता है. उसके मोबाइल नंबर 9123128525 पर जब मुहल्ले के लोगों ने संपर्क किया, तो उसने कहा कि हमारा उनसे कोई लेना-देना नहीं है.
आप लोग दाह संस्कार कर दें, जो पैसा होगा हम दे देंगे. इसके बाद लोगों ने इसकी जानकारी पंडरा थाना को दी. इसके बाद मृतका के भतीजे सुनील सिंह (जो औरंगाबाद में रहते हैं) के मोबाइल नंबर 7070575327 पर संपर्क किया गया.
उधर से कहा गया कि हमलोग कुछ नहीं कर सकते. इस दौरान लाश करीब 24 घंटे तक वहीं पड़ी रही. इसके बाद स्थानीय मुखिया, उप मुखिया, वार्ड सदस्य व मुहल्ले के लोगों ने मिल कर उनका अंतिम संस्कार किया. इस मामले को लेकर अमित यादव, राकेश, मदन कच्छप व नंदन वर्मा ने पंडरा थाना में सहना भी दर्ज कराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें