36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सड़कों की राइडिंग क्वालिटी में होगा सुधार, सर्वे के निर्देश

रांची : पथ निर्माण विभाग चालू वित्तीय वर्ष में राज्य की सड़कों की राइडिंग क्वालिटी में सुधार पर फोकस करेगा. इसके लिए राज्य की सभी सड़कों का सर्वे कराने का निर्देश दिया गया है. सभी कार्यपालक अभियंताओं से कहा गया है कि वे अपने-अपने डिवीजन की सड़कों का सर्वे करायें. इसके बाद विस्तृत रिपोर्ट तैयार […]

रांची : पथ निर्माण विभाग चालू वित्तीय वर्ष में राज्य की सड़कों की राइडिंग क्वालिटी में सुधार पर फोकस करेगा. इसके लिए राज्य की सभी सड़कों का सर्वे कराने का निर्देश दिया गया है. सभी कार्यपालक अभियंताओं से कहा गया है कि वे अपने-अपने डिवीजन की सड़कों का सर्वे करायें. इसके बाद विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें कि सड़कों की स्थिति क्या है. सड़क की मौजूदा स्थिति व काम कराने की आवश्यकता के बारे में अनुशंसा भेजें.
विभाग ने सभी कार्यपालक अभियंताओं की बैठक बुला कर
यह स्पष्ट कर दिया है कि इस बार मुख्य रूप से सड़कों की दशा सुधारने पर काम होगा. इस पर ज्यादा से ज्यादा राशि खर्च की जायेगी. इसे गंभीरता से लेते हुए कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया. मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड, स्टेट हाइवे या मुहल्लों को जोड़ेवाली मुख्य सड़कों का कायाकल्प किया जायेगा.
अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह ने बताया कि कई जगहों सेये बातें आ रही थीं कि सड़क खराब है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में दौरे के क्रम में भी ऐसा पाया गया. सड़कों को दुरुस्त करने के नाम पर प्रमंडलों द्वारा मरम्मत मात्र किया जा रहा था. ऐसे में इसकी राइडिंग क्वालिटी में ज्यादा सुधार नहीं हो पा रहा था. अब बेहतर तरीके से इस्टीमेट तैयार कर राइडिंग क्वालिटी में ही सुधार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें