38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पोस्टल मतदान शुरू पहले दिन 33 मतदान

रांची : रांची संसदीय सीट के लिए पोस्टल मतदान बुधवार को शुरू हो गया. पोस्टल मतदान पांच मई तक चलेगा. पहले दिन रांची संसदीय क्षेत्र से 33 पोस्टल मतदान किये गये. इसके लिए अलग-अलग मतदान केंद्र बनाये गये हैं. कर्मचारी व पदाधिकारियों के लिये अलग-अलग तिथि में मतदान की व्यवस्था की गयी है. उन्होंने कहा […]

रांची : रांची संसदीय सीट के लिए पोस्टल मतदान बुधवार को शुरू हो गया. पोस्टल मतदान पांच मई तक चलेगा. पहले दिन रांची संसदीय क्षेत्र से 33 पोस्टल मतदान किये गये. इसके लिए अलग-अलग मतदान केंद्र बनाये गये हैं.
कर्मचारी व पदाधिकारियों के लिये अलग-अलग तिथि में मतदान की व्यवस्था की गयी है. उन्होंने कहा कि सरकार जिन्हें मतदान का अधिकार दिया है, उन्हें प्रशासन पोस्टल मतदान का अवसर प्रदान कर रहा है.
नीरज कुमारी ने बताया कि तमाड़ के कर्मचारियों को भी पोस्टल मतदान की सुविधा दी जायेगी. इसके लिए बैलेट पेपर भी मंगाया गया है. इस संबंध में पोस्टल मतदान की प्रभारी नीरजा कुमारी ने बताया कि पोस्टल मतदान करनेवाले अधिकारी व कर्मचारी नौकरी से संबंधित दस्तावेजों के साथ प्रपत्र 12 भर कर दें.
उन्होंने बताया कि जिन कर्मियों का नाम रांची, हटिया, खिजरी, कांके, सिल्ली, ईचागढ़ विधानसभा के मतदाता सूची में है, उन्हें रांची संसदीय सीट का मतपत्र दिया जायेगा. डाक मतपत्र प्राप्त करने के लिए चुनाव में लगे कर्मियों को अपना पहचान पत्र के साथ आना होगा. इसके बाद उन्हें मतदान की अनुमति दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें