28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : डेटिंग के नाम पर धोखाधड़ी के लिए भेजे जा रहे एसएमएस

धोखाधड़ी से पहले पैसा कमाने का भी दिया जा रहा झांसा रांची : राजधानी में इन दिनों धोखाधड़ी के लिए नया तरीका चलन में आ गया है. रियल डेटिंग सर्विस के नाम पर लोगों को एसएमएस भेज जा रहा है. मैसेज में लिखा होता है हाइ प्रोफाइल और अमीर महिला से अपने शहर में मिलें […]

धोखाधड़ी से पहले पैसा कमाने का भी दिया जा रहा झांसा
रांची : राजधानी में इन दिनों धोखाधड़ी के लिए नया तरीका चलन में आ गया है. रियल डेटिंग सर्विस के नाम पर लोगों को एसएमएस भेज जा रहा है. मैसेज में लिखा होता है हाइ प्रोफाइल और अमीर महिला से अपने शहर में मिलें और रुपये भी कमायें.
इतना ही नहीं अधिक जानकारी के लिए एसएमएस के अंत में एक मोबाइल नंबर दिया होता है. जिस पर सिर्फ मिस कॉल करने को कहा जाता है.
जब कोई मोबाइल नंबर पर फोन करता है, तब उसे कहा जाता है कि अगर आप हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो आपको इस सर्विस कंपनी का मेंबर बनना पड़ेगा. इसके बाद आप अमीर और हाइ प्रोफाइल महिलाओं के साथ डेटिंग कर रोजाना हजारों रुपये कमा सकते हैं. जब कोई युवक या व्यक्ति फोन करनेवाले की बात में फंस जाता है. तब उससे कहा जाता है कि सर्विस कंपनी से जुड़ने लिए आपको मेंबर फीस देना होगा. इसके बाद फोन करनेवाले को एकाउंट नंबर देकर उसमें दो से चार हजार या इससे अधिक राशि जमा करने को कहा जाता है.
जब कोई रोजाना हजारों कमाने के चक्कर में एकाउंट में पैसा जमा कर देता है. तब उसे दोबारा कंपनी की ओर से कोई फोन तक नहीं आता है. संबंधित नंबर पर फोन या एसएमएस करने पर कोई जवाब तक नहीं देता. तब रुपये जमा करनेवाले को इस बात का एहसास होता है कि वे ठगी के शिकार हो चुके हैं. लेकिन लोक लज्जा के डर से ठगी के शिकार ऐसे लोग पुलिस के पास भी नहीं जाते. वहीं दूसरी ओर शिकायत नहीं मिलने पर पुलिस भी ऐसे मामले में कार्रवाई नहीं कर पाती है
कभी-कभी ऐसा भी होता है कि जब कोई भेजे गये एसएमएस के नंबर पर कॉल कर पूछता है कि आखिर वह रुपये कैसे कमा सकता है. तब उन्हें बताया जाता है कि आपके शहर में कई ऐसी हाइ प्रोफाइल महिलाएं हैं, जो कंपनी से जुड़ी हुई हैं, जिनके बारे में आप पहले से जान नहीं रहे होते हैं.
इन महिलाओं के पति बाहर रहते हैं या पति काम में काफी व्यस्त रहते हैं. जिसके कारण वे अपनी पत्नी को समय नहीं दे पाते हैं. जिसके कारण महिलाएं परेशान रहती हैं. वे अपनी परेशानी को दूर करने के लिए मनोरंजन करना चाहती हैं. आपको सिर्फ ऐसी महिलाओं की परेशानी को दूर करना है.
इसके एवज में महिलाएं आपको रुपये का भुगतान करेगी. इस तरह आप एक बार कंपनी का मेंबर बनकर मनोरंजन के साथ रुपये भी कमा सकते हैं. ऐसा ऑफर आपको कहीं और मिलने वाला नहीं है. इसके बाद संबंधित व्यक्ति या युवक को कंपनी का मेंबर बनने और इसके लिए रुपये भुगतान करने के लिए राजी किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें