32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोस चुनाव : गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर व सिंहभूम से 16 साक्षर से एमबीए तक के करोड़पति प्रत्याशी हैं मैदान में

रांची : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में एनडीए और महागठबंधन के सभी प्रत्याशी करोड़पति हैं. गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम के कुल 16 करोड़पति प्रत्याशियों की सूची में एमबीए डिग्री धारी के अलावा साक्षर भी हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान इन चार संसदीय क्षेत्रों से कुल 14 करोड़पति प्रत्याशी चुनाव मैदान में […]

रांची : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में एनडीए और महागठबंधन के सभी प्रत्याशी करोड़पति हैं. गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम के कुल 16 करोड़पति प्रत्याशियों की सूची में एमबीए डिग्री धारी के अलावा साक्षर भी हैं.
2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान इन चार संसदीय क्षेत्रों से कुल 14 करोड़पति प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. नामांकन के समय दायर किये गये शपथ पत्र में दिये गये ब्योरे के हिसाब से तीसरे चरण के चुनावी मैदान में छह करोड़पतियों के पास स्नातक की डिग्री है. एक करोड़पति के पास एमए की डिग्री है. तीन करोड़पति इंटर और तीन करोड़पति मैट्रिक पास है. एक करोड़पति के पास एमए, एक के पास एलएलबी, एक के पास एमबीए की डिग्री है. जबकि एक करोड़पति साक्षर है. वर्ष 2014 के मुकाबले 2019 में गिरिडीह संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में करोड़पति प्रत्याशियों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है. इन तीनों संसदीय क्षेत्र में 2014 में चार करोड़पति प्रत्याशी थे.
इस बार भी चार ही प्रत्याशी करोड़पति हैं. धनबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 2014 के मुकाबले 2019 में करोड़पति प्रत्याशियों की संख्या कम हो गयी है. इस संसदीय क्षेत्र में 2014 के दौरान छह करोड़पति प्रत्याशी थे, जबकि 2019 के चुनाव में पांच हैं.
जमशेदपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में करोड़पति प्रत्याशियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. 2014 में इस संसदीय क्षेत्र में तीन करोड़पति प्रत्याशी थे. हालांकि इस बार यहां से पांच करोड़पति प्रत्याशी मैदान में हैं. सिंहभूम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में करोड़पति प्रत्याशियों की संख्या दो है. 2014 में यहां से सिर्फ गीता कोड़ा ही करोड़पति प्रत्याशी थीं. इस बार यहां से बीजेपी के प्रत्याशी भी करोड़पति हैं.
गिरिडीह के करोड़पति प्रत्याशियों का ब्योरा
नाम दल संपत्ति शिक्षा अपराध
चंद्र प्रकाश चौधरी आजसू 1.34 करोड़ स्नातक दो मामले
जगरनाथ महतो जेएमएम 1.65 करोड़ मैट्रिक तीन मामले
सिम्मी सुमन शिव सेना 1.05 करोड़ एमए नहीं है
रसूल बख्श बीएसपी 1.64 करोड़ साक्षर नहीं है
धनबाद के प्रत्याशियों का ब्योरा
नाम दल संपत्ति शिक्षा अपराध
पीएन सिंह बीजेपी 2.72 करोड़ स्नातक नहीं है
कीर्ति आजाद कांग्रेस 3.40 करोड़ स्नातक नहीं है
राजेश कुमार सिंह निर्दलीय 2.39 करोड़ स्नातक नहीं है
सिद्धार्थ गौतम निर्दलीय 1.76 करोड़ मैट्रिक दो मामले
सुधीर कुमार महतो बहुजन मुक्ति पार्टी 1.46 करोड़ एलएलबी नहीं है
जमशेदपुर प्रत्याशियों का ब्योरा
नाम दल संपत्ति शिक्षा अपराध
विद्युत वरण महतो भाजपा 2.77 करोड़ इंटर तीन मामले
अशरफ हुसैन बीएसपी 5.04 करोड़ इंटर नहीं है
सूर्य सिंह बेसरा झारखंड पीपुल्स पार्टी 1.05 करोड़ स्नातक एक मामला
रंजीत कुमार सिंह झारखंड पार्टी 2.07 करोड़ स्नातक नहीं है
चंपई सोरेन जेएमएम 1.54 करोड़ मैट्रिक एक मामला
सिंहभूम के प्रत्याशियों का ब्योरा
नाम दल संपत्ति शिक्षा अपराध
लक्ष्मण गिलुवा बीजेपी 1.94 करोड़ इंटर तीन मामले
गीता कोड़ा कांग्रेस 2.44 करोड़ एमबीए एक मामला
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें