38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : शहीद लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को नम आंखों से दी गयी विदाई

मेदिनीनगर/रांची : लोगों की आंखें नम थीं. महिलाएं फफक-फफक कर रो रही थीं. जैसे ही शहीद लेफ्टीनेंट अनुराग शुक्ला का पार्थिव शरीर सिंगरा खुर्द में पहुंचा, तो माहौल गमगीन हो गया. सिंगरा खुर्द के कोयल नदी तट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद लेफ्टीनेंट का अंतिम संस्कार किया गया. मुखाग्नि पिता ने दी. इसके […]

मेदिनीनगर/रांची : लोगों की आंखें नम थीं. महिलाएं फफक-फफक कर रो रही थीं. जैसे ही शहीद लेफ्टीनेंट अनुराग शुक्ला का पार्थिव शरीर सिंगरा खुर्द में पहुंचा, तो माहौल गमगीन हो गया. सिंगरा खुर्द के कोयल नदी तट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद लेफ्टीनेंट का अंतिम संस्कार किया गया. मुखाग्नि पिता ने दी. इसके पूर्व रांची से आने के क्रम में लातेहार, लहलहे, पोलपोल आदि जगहों पर जमा लोगों ने शहीद अनुराग को श्रद्धांजलि दी.
ज्ञात हो कि सिंगरा खुर्द के जितेंद्र शुक्ला उर्फ जीतु शुक्ला के पुत्र अनुराग शुक्ला का चयन लेफ्टीनेंट के पद पर हुआ था. ट्रेनिंग के बाद अनुराग की पहली पोस्टिंग राजस्थान के गंगानगर जिले के जैसलमेर ट्रेनिंग कैंप में हुई थी, जहां 20 अप्रैल को अपने दो साथियों को डूबने से बचाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी थी. शहीद अनुराग शुक्ला का पार्थिव शरीर रविवार की शाम रांची पहुंचा था. उसके बाद सड़क मार्ग से सोमवार को रांची से मेदिनीनगर लाया गया.
मेदिनीनगर के रेड़मा व चियांकी में सुबह से ही लोग शहीद का इंतजार कर रहे थे. अंतिम संस्कार के मौके पर पलामू के डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, एसपी इंद्रजीत माहथा, वीडी राम, घुरन राम, आलोक चौरसिया, सत्येंद्रनाथ तिवारी, लेफ्टीनेंट कर्नल राजेश ग्रेवाल सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें