25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कब्र से निकाला शव, हत्या का केस दर्ज

11 अप्रैल की सुबह घर के पास ही अनवारूल की संदेहास्पद स्थिति में हुई थी मौत रांची : सदर थाना क्षेत्र के बड़गाई निवासी अनवारूल की संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत को लेकर सदर थाना की पुलिस ने उसकी पत्नी की लिखित शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है. प्राथमिकी में उसने अनवारूल […]

11 अप्रैल की सुबह घर के पास ही अनवारूल की संदेहास्पद स्थिति में हुई थी मौत
रांची : सदर थाना क्षेत्र के बड़गाई निवासी अनवारूल की संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत को लेकर सदर थाना की पुलिस ने उसकी पत्नी की लिखित शिकायत पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है. प्राथमिकी में उसने अनवारूल के भाईयों पर हत्या की घटना में शामिल होने को लेकर संदेह जाहिर किया है. इधर, पुलिस ने केस दर्ज कर रविवार को बड़गाई स्थित कब्रिस्तान से मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकाला.
इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. स्थानीय लोगों ने पुलिस को कार्रवाई में सहयोग किया. पुलिस ने शव को निकालने के बाद रिम्स में पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद परिजनों को शव सौंप दिया. पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है. क्योंकि रिपोर्ट से ही स्पष्ट हो पायेगा कि अनवारूल की मौत कैसे हुई थी. इसके साथ मृतक का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है, जिसे एफएसएस के पास जांच के लिए भेजा जायेगा.
पुलिस को नहीं दी थी मौत की जानकारी : उल्लेखनीय है कि अनवारूल का शव 11 अप्रैल की सुबह उसके घर के पास शव बरामद हुआ था.
मामला संदेहास्पद होने के बाद परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को नहीं देते हुए अंतिम संस्कार कर दिया था. तीन दिन पूर्व अनवारूल की पत्नी ने मौत पर संदेह जाहिर करते हुए इसकी जानकारी सीनियर पुलिस अधिकारियों को दी. जिसके बाद मामले की जांच का जिम्मा स्थानीय थाना की पुलिस और सदर डीएसपी दीपक पांडेय को सौंपा गया.
शनिवार को सदर डीएसपी ने बड़गाई जाकर पूरे मामले की जांच की. जांच के दौरान सदर उन्होंने अनवारूल की पत्नी का बयान लिया. उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके पति का विवाद अपने भाइयों से ही रुपये को लेकर चल रहा था.
इसलिए उसे आशंका है कि उसके पति को जहर देकर या किसी अन्य तरीके से हत्या की गयी है. उसने हत्या में शामिल होने का संदेह भी पति के भाई और परिवार के दूसरे सदस्यों पर जाहिर किया था. जिसके बाद रविवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव निकालने का निर्णय लिया गया था.
सीसीटीवी में नहीं है रिकॉर्ड: बड़गाई के स्थानीय लोगों के अनुसार जब अनवारूल का शव बरामद किया गया था, तब उसके मुंह से खून के जैसा कुछ निकल रहा था.
लेकिन उसके शरीर पर जख्म के निशान नहीं थे. इसलिए लोगों को आशंका है कि अनवारूल रात के अंधेरे में जब कमरे से बाहर निकला होगा, तब वह गिर गया होगा, जिसके कारण से उसके मुंह से खून निकल रहा था.
हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि अनवारूल के घर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. लेकिन उसकी मौत कैसे हुई, यह सीसीटीवी में नहीं दिख रहा है. पुलिस को जांच के दौरान भी यह बताया कि सीसीटीवी में फुटेज सिर्फ एक दिन पुराना रहता है. इसलिए घटना के समय का रिकॉर्ड सीसीटीवी के डीवीआर में नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें