Advertisement

ranchi

  • Apr 21 2019 9:33AM

रांची : 12.30 घंटे विलंब से पहुंची राजधानी एक्सप्रेस, यात्रियों ने कहा, खाने में परोसी गयी घटिया खिचड़ी

दिल्ली से खुलने के बाद ट्रेन के इंजन में दो बार आयी तकनीकी खराबी 
रांची : नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्स. शनिवार को लगभग साढ़े 12 घंटे विलंब से रांची पहुंची. दिल्ली से खुलने के बाद गाजियाबाद से आगे बढ़ने पर ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी. इसके कारण ट्रेन को वहां कुछ देर के लिए रोका गया. तकनीकी खराबी दूर करने के बाद ट्रेन जब खुली, तो हाथरस से पहले फिर खराब हो गयी. 
 
ट्रेन वहां कई घंटे खड़ी रही. दूसरा इंजन लगाने के बाद ट्रेन वहां से रवाना हुई. ट्रेन विलंब होने से यात्री परेशान रहे. यात्रियों का कहना था कि ट्रेन में खाना तो दूर पानी की भी समुचित व्यवस्था नहीं थी.   शनिवार को शाम में खाने के लिए खिचड़ी दी गयी. खाना का क्वालिटी भी ठीक नहीं था. सिर्फ एक बोतल पानी दिया गया. 
 
कई ट्रेनें विलंब से रांची पहुंचीं : पूर्वा एक्सप्रेस की आठ बोगियों के बेपटरी होने के कारण कई ट्रेनें शनिवार को अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब पहुंचीं. जम्मूतवी ट्रेन 3.20 बजे के बजाय 6.45 बजे, आनंद विहार-हटिया एक्स आठ घंटे विलंब व जम्मूतवी-संबलपुर एक्स. सुबह 9.35 के बजाय दोपहर 12.22 बजे रांची पहुंची. 
 
रांची राजधानी अाज सुबह 6.00 बजे खुलेगी  : नयी दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में आयी खराबी के कारण ट्रेन के समय में परिवर्तन किया गया. इसकी सूचना यात्रियों को एसएमएस के माध्यम से दे दी गयी है. रविवार को सुबह छह बजे यह ट्रेन नयी दिल्ली के लिए रवाना होगी. 
 
ट्रेन लेट होने से काफी परेशानी हुई. सही से खाना भी नहीं दिया गया. दिन भर में सिर्फ एक बोतल पानी दिया गया. खाना भी घटिया क्वालिटी का था. 
 
कुणाल शर्मा
 
बहुत ही कम मात्रा में खाना दिया गया. इससे बच्चे का भी पेट नहीं भरा. भोजन व पानी के लिए दिन भर यात्री परेशान रहे. इसमें सुधार की जरूरत है. 
अंजलि शर्मा 
 

Advertisement

Comments

Advertisement