34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : एयरपोर्ट के डस्टबीन में 19 लाख फेंक फ्लाइट से भागा

रांची : रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को यात्रियों की चेकिंग के दौरान सीआइएसएफ ने रामानुज सिंह नामक एक यात्री के बैग से 19 लाख रुपये नकद पकड़े. उसने पूछताछ में सुरक्षाकर्मियों को बताया कि पिता की प्रोपर्टी बेची है. उसने कागजात भी प्रस्तुत किया. इसके आधार पर एयरपोर्ट कर्मियों ने उसे अंडरटेकिंग […]

रांची : रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को यात्रियों की चेकिंग के दौरान सीआइएसएफ ने रामानुज सिंह नामक एक यात्री के बैग से 19 लाख रुपये नकद पकड़े. उसने पूछताछ में सुरक्षाकर्मियों को बताया कि पिता की प्रोपर्टी बेची है. उसने कागजात भी प्रस्तुत किया. इसके आधार पर एयरपोर्ट कर्मियों ने उसे अंडरटेकिंग दे दी. इसके कुछ देर बाद वह एयरपोर्ट के शौचालय में गया. वहां पर डस्टबीन में उसने 19 लाख रुपये फेंका और निकलकर मुंबई जाने वाली फ्लाइट में बैठ गया.
उधर, शौचालय के बाहर तैनात कर्मी सूरज कच्छप अंदर गया, तो देखा कि डस्टबीन में नोट फेंके हुए हैं. उसने इसकी जानकारी सहयोगी छोटू गोप को दी. दोनों ने डस्टबीन से रुपये निकाले और टर्मिनल मैनेजर मनोज कुमार सिंह के पास ले गये. टर्मिनल मैनेजर को संदेह हुआ कि जब यात्री ने पैसे का प्रमाण दिखाया था, तब डस्टबीन में क्यों फेंका.
इसके बाद रामानुज सिंह की खोजबीन शुरू की गयी. सीसीटीवी के जरिये पता चला कि वह मुंबई वाली फ्लाइट पकड़ चुका है. इसकी सूचना मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी गयी. मुंबई में फ्लाइट से बाहर आने पर वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने रामानुज सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इसकी पुष्टि रांची एयरपोर्ट के टर्मिनल मैनेजर ने की है. रामानुज सिंह से मुंबई एयरपोर्ट पर पूछताछ की जा रही है.उधर, जानकारी मिलने पर आयकर विभाग की टीम भी रांची एयरपोर्ट पर पहुंचकर तहकीकात में जुट गयी है.
मांडर में फल व्यवसायी की कार से 1.90 लाख बरामद
मांडर (रांची) : वाहन चेकिंग के दौरान शनिवार को पुलिस ने मांडर थाना क्षेत्र के बुढ़मू मोड़ के निकट एनएच-75 पर एक कार से 1. 90 हजार रुपये नकद बरामद किये हैं. पुलिस के अनुसार चेकिंग के क्रम में कार (जेएच-01एस-5206) की तलाशी ली गयी.
कार के अंदर एक बैग में दो हजार व पांच सौ के नोट के रूप में 1. 90 लाख रुपये बरामद हुए. वाहन चला रहे डेली मार्केट (रांची) के मो कलीम ने बताया कि वह फलों के थोक कारोबारी हैं. रुपये फलों की सप्लाई के हैं. वह मदरसा चौक, बीजूपाड़ा सहित आसपास के दुकानदारों से वसूली कर रांची लौट रहे थे. थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह ने बताया कि मो कलीम से पूछताछ की जा रही है.
इनसेट ::
कब कितने रुपये पकड़े गये :
कहां राशि
पिठोरिया(रांची) 29.40 लाख
रांची एयरपोर्ट 09.00 लाख
तमाड़ 10.00 लाख
रांची एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ ने रामानुज सिंह को पकड़ा था
इन कर्मियों ने शौचालय के डस्टबीन में देखा पैसा
एयरपोर्ट पर तैनात कर्मी सूरज कच्छप ने शौचालय के डस्टबीन में सबसे पहले रुपये देखा. उसने इसकी जानकारी दूसरे कर्मी छोटू गोप को दी. इसके बाद दोनों डस्टबीन से रुपये निकालकर टर्मिनल मैनेजर मनोज सिंह के पास ले गये.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें