Advertisement

ranchi

  • Apr 16 2019 9:21AM
Advertisement

रांची : रिम्स में लागू हुई नयी व्यवस्था के पहले दिन सुबह 9:00 बजे तक अपने-अपने कार्यालय में दिखे कर्मी

निदेशक की सख्ती का दिखा असर, बदल गया ऑफिस आने का समय 
रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने नियमावली का हवाला देते हुए कर्मचारियों की ड्यूटी का समय बदल दिया है. उन्होंने सुबह 10:30 बजे से सुबह 9:00 बजे कर दिया है. साेमवार से इस नये आदेश का पालन होना था. प्रभात खबर की टीम ने इसका जायजा लिया. पहले दिन नयी कार्यप्रणाली मेें कर्मचारी पूरी तरह फिट नहीं दिख रहे थे, लेकिन निदेशक की सख्ती का असर उनपर साफ दिख  रहा था.      
 
 प्रभात खबर की टीम जब रिम्स पहुंची, तो अधिकांश कर्मचारी अपना कार्यालय खोलकर बैठे दिखे. वहीं, कई हांफते-हांफते ऑफिस में पहुंचते दिखे. वे समय से 15 मिनट देर थे, लेकिन यही कह रहे थे कि वह नौ बजे अस्पताल आ गये हैं.  हालांकि, कुछ कार्यालय का ताला बंद भी मिला, लेकिन वह भी कुछ ही देर में खुल गये और कर्मचारी आ भी गये. कई कर्मचारी एक-दूसरे की बुराई करते हुए भी दिखे. एक महिला कर्मचारी ने कहा कि वह तो हमेशा समय पर आ जाती है, लेकिन अन्य कर्मचारी तो आते ही नहीं है. खाली कुर्सी की तरह इशारा करते हुए कहा कि अभी साहब नहीं आये है. हालांकि, कुछ ही क्षण में वह कर्मचारी भी आ गये थे. कर्मचारियों को कहना था कि हम तो समय पर आ जायेंगे, लेकिन डॉक्टर व अधिकारी भी समय पर आयें, तो बेहतर होगा. 
 
सबके के लिए नियम समान, होगा औचक निरीक्षण
 
रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने कहा है कि प्रबंधन के लिए डॉक्टर व कर्मचारी सभी एक समान हैं. ड्यूटी का रोस्टर तय किया गया है, इसलिए कर्मचारी यह सोचे कि उनके लिए ही नियम है. डॉक्टर व कर्मचारी समय पर अस्पताल आ रहे हैं या नहीं दोनों की जांच के लिए औचक निरीक्षण किया जायेगा. 
 
कर्मचारी समय पर आने लगे हैं, तो यह अच्छी बात है कि वह ड्यूटी के समय का पालन कर रहे हैं. जहां तक कुछ कर्मचारियों द्वारा यह कहना कि निदेशक समय पर अपने कार्यालय में नहीं थे, तो मैं बता दूं कि सुबह नाै बजे मैं गायनी वार्ड में निरीक्षण कर  रहा था. 
डॉ  दिनेश कुमार सिंह, निदेशक, रिम्स  

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement