Advertisement

ranchi

  • Mar 26 2019 9:27AM

झामुमो प्रत्याशियों की घोषणा अगले हफ्ते, ओड़िशा के मयूरभंज सीट को लेकर हो रहा विचार, इधर कोडरमा में देखें राजद कार्यालय का हाल

झामुमो प्रत्याशियों की घोषणा अगले हफ्ते, ओड़िशा के मयूरभंज सीट को लेकर हो रहा विचार, इधर कोडरमा में देखें राजद कार्यालय का हाल
रांची : झारखंड में चार लोकसभा सीटों को लेकर झामुमो अगले सप्ताह प्रत्याशियों की घोषणा कर सकता है. पार्टी के शीर्ष नेता फिलहाल ओड़िसा के मंयूरभंज सीट व बंगाल में पार्टी की स्थिति को लेकर विचार कर रहे हैं. झामुमो महागठबंधन के तहत ओड़िसा के मयूरभंज में चुनाव लड़ रहा है. यहां पर झारखंड से पहले चुनाव होना है. मयूरभंज में नामांकन की प्रक्रिया दो अप्रैल से शुरू हो रही है. 
 
सूत्रों के अनुसार इन सीटों पर निर्णय लेने के बाद पार्टी झारखंड के संबंध में विचार करेगी. झारखंड में झामुमो दुमका, राजमहल, गिरिडीह व जमशेदपुर सीट पर चुनाव लड़ रहा है.  गिरिडीह व जमशेदपुर में 12 मई व दुमका व राजमहल में 19 मई को चुनाव होना है. इन जगहों पर 16 व 19 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. एेसे में पार्टी के पास निर्णय लेने को लेकर पर्याप्त समय है. दुमका में पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन का चुनाव लड़ना तय है. 
 
 वहीं राजमहल में विजय हांसदा, लोबिन हेंब्रम, गिरिडीह में जगन्नाथ महतो, मथुरा महतो, जय प्रकाश भाई पटेल व जमशेदपुर में कुणाल षाड़ंगी, आस्तिक महतो व अन्य के चुनाव लड़ने की चर्चा है. 
 
दो-तीन में दिन में कांग्रेस घोषित कर सकता है प्रत्याशी
 
कांग्रेस अगले दो-तीन दिनों के अंदर सात सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा कर सकता है. दिल्ली में कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में चर्चा के बाद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जायेगी. सूत्रों के अनुसार जल्द ही बैठक होगी, जिसमें प्रत्याशियों के नाम तय किये जायेंगे. इस बैठक में झारखंड से प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार व कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार भी मौजूद रहेंगे.
 
...इधर कोडरमा में राजद कार्यालय का हाल
 
राजद की प्रदेश अध्यक्ष व कोडरमा से विधायक रह चुकीं अन्नपूर्णा देवी के भाजपा में शामिल होने के बाद सोमवार को कोडरमा राजद कार्यालय में लटका रहा ताला.
 

Advertisement

Comments

Advertisement