38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी मास्क, एके-47 पिचकारी, डांसिंग लाइट चश्मा और रंगों में गुलाब की महक

रांची : फेस्टिवल ऑफ कलर होली की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है़ सिर्फ चार दिन रह गये हैं. ऐसे में राजधानी रांची के बाजार पिचकारी और रंगों से सज गये हैं. इस बार अत्याधुनिक हथियारनुमा पिचकारी सबसे ज्यादा देखी जा रही है. होली का बाजार न सिर्फ अपर बाजार में बल्कि शहर के प्रमुख […]

रांची : फेस्टिवल ऑफ कलर होली की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है़ सिर्फ चार दिन रह गये हैं. ऐसे में राजधानी रांची के बाजार पिचकारी और रंगों से सज गये हैं. इस बार अत्याधुनिक हथियारनुमा पिचकारी सबसे ज्यादा देखी जा रही है. होली का बाजार न सिर्फ अपर बाजार में बल्कि शहर के प्रमुख चौराहों में भी सज चुका है.

बच्चों के बीच होली का उत्साह खासा देखा जा सकता है. बाजार में न सिर्फ बच्चों को आकर्षित करनेवाली रंग बिरंगी पिचकारी हैं, बल्कि तरह-तरह के मुखौटे, रंग-बिरंगे बाल, स्टाइलिश मूंछे और कलर भरकर फेंकने वाले विशेष प्रकार के गुब्बारे भी हैं.

बरकरार है मोटू पतलू पिचकारी का क्रेज
अपर बाजार स्थित एक दुकान के संचालन मुकेश शर्मा बताते हैं कि हर साल बाजार में पिचकारी में कुछ नयी डिजाइन आती है. इस बार भी हथियार की डिजाइन वाली स्टाइलिश पिचकारी बाजार में उपलब्ध है. बच्चों के बीच अभी भी कार्टून कैरेक्टर वाली पिचकारी का क्रेज है. यही वजह है कि दुकानों में एके-47 जैसे अत्याधुनिक हथियारनुमा पिचकारी के साथ-साथ बच्चों के लिए खास तौर पर डोरेमॉन, नोबिता, सिनचैंन, छोटा भीम जैसे नामों से पिचकारी दिखायी दे रही है. साथ ही राजस्थानी टोपी और डांसिंग लाइट चश्मा बच्चों से लेकर बड़ों के बीच में पसंद बने हुए हैं. दुकानदार ऋषि साहू के अनुसार सबसे ज्यादा डिमांड मोटू पतलू पिचकारी की है. साथ ही हेयर बिग पांच-पांच सौ रुपये तक हाथों हाथ बिक रहे हैं.
गुलाल में मोगरा और लैवेंडर की खुशबू
बाजार में गुलाब, मैजिक रंग और ब्रांड के साथ कई हर्बल रंग उपलब्ध हैं. इनमें गुलाब, मोगरा और लैवेंडर की खुशबू है. दुकानदारों के अनुसार केमिकल मिले रंगों की बिक्री लगभग आधे से भी कम हो गयी है. महंगा होने के बावजूद ग्राहक हर्बल रंग और गुलाल को खासा तवज्जो दे रहे हैं. बाजार में केमिकल वाले रंग 25 से 150 रुपये के मिल रहे हैं. साधारण गुलाल 55 से 85 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. वहीं हर्बल कलर 180-220 रुपये प्रति डिब्बी और गुलाल 120 से 160 रुपये किलोग्राम बिक रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें