36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : होली के दूसरे दिन ही है बोर्ड परीक्षा, अभिभावक परेशान

रांची : होली के दूसरे दिन यानी 22 मार्च को आइसीएसइ 10वीं और 12वीं की परीक्षा होने के करण अभिभावक परेशान हैं. अभिभावकों को यह चिंता सता रही है कि होली का त्योहार कैसे मनायें? होली को लेकर बच्चे उत्साहित रहते हैं. पूरे दिन लोगों का अाना-जाना घर में रहता है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा […]

रांची : होली के दूसरे दिन यानी 22 मार्च को आइसीएसइ 10वीं और 12वीं की परीक्षा होने के करण अभिभावक परेशान हैं. अभिभावकों को यह चिंता सता रही है कि होली का त्योहार कैसे मनायें? होली को लेकर बच्चे उत्साहित रहते हैं. पूरे दिन लोगों का अाना-जाना घर में रहता है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और होली त्योहार में ज्यादा रहेगा. ऐसे में बच्चे संबंधित विषय का रिविजन नहीं करेंगे, तो उन्हें अच्छे अंक नहीं मिलेगा.
स्कूल का नाम नहीं छापने की शर्त पर 10 बोर्ड की परीक्षा दे रहे मयंक की माता ने बताया कि होली के दूसरे दिन 10वीं बोर्ड की परीक्षा केमिस्ट्री की है. विद्यार्थी वर्ष भर कितना भी पढ़े, लेकिन अगर परीक्षा से एक दिन पूर्व रिविजन नहीं करेगा, तो उसे याद नहीं रहता है. ऐसे में बोर्ड को होली के कम से कम दो दिन बाद परीक्षा लेनी चाहिए थी. मालूम हो कि 22 मार्च को आइसीएसइ 10वीं बोर्ड की परीक्षा केमिस्ट्री विषय की है, वहीं 12वीं कक्षा के लिए फिजिकल एजुकेशन विषय की परीक्षा है.
स्कूलों में छुट्टी नहीं होने से अभिभावक परेशान
राजधानी के कई सीबीएसइ व आइसीएसइ स्कूल 20 मार्च को भी खुले हुए हैं. कई स्कूलों में इंटरनल परीक्षा चल रही है. वहीं, कई स्कूल में मार्कशीट दिया जायेगा.
राजधानी के कई ऐसे भी स्कूल हैं, जो होली के दूसरे दिन यानी 22 मार्च से ही खुल रहे हैं. पूर्व में होली से एक दिन पूर्व और होली के बाद दो से तीन दिन स्कूल बंद रहता था. अगर कोई अभिभावक झारखंड से दूसरे राज्य जाना चाहता है, तो वह चाह कर भी नहीं जा पा रहे हैं. होली के एक दिन पूर्व स्कूल खुले रहने के कारण ट्रेन या बस से दूसरे राज्य जाने वाले अभिभावक परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें