27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : कोडरमा और पलामू से चुनाव में प्रत्याशी खड़ा करेगी माले

रांची : भाकपा माले राज्य कमेटी ने तय किया है कि पार्टी पलामू व कोडरमा में प्रत्याशी खड़ा करेगी. शेष सीटों पर वाम दल के प्रत्याशियों को समर्थन करेगी. मंगलवार को राज्य कमेटी की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई. इसमें कहा गया कि गठबंधन वाले कोडरमा संसदीय क्षेत्र को हजारीबाग क्षेत्र के खिलाफ खड़ा करने […]

रांची : भाकपा माले राज्य कमेटी ने तय किया है कि पार्टी पलामू व कोडरमा में प्रत्याशी खड़ा करेगी. शेष सीटों पर वाम दल के प्रत्याशियों को समर्थन करेगी. मंगलवार को राज्य कमेटी की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई. इसमें कहा गया कि गठबंधन वाले कोडरमा संसदीय क्षेत्र को हजारीबाग क्षेत्र के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश हो रही है, यह उनका बौनापन है.
माले कोडरमा में मजबूती से चुनावी संघर्ष में खड़ा है. यहां माले ही भाजपा को हरा सकता है. गठबंधन की पार्टियों को चाहिए कि कोडरमा में माले का समर्थन करे. हजारीबाग में कांग्रेस, भाकपा का समर्थन करे. बैठक में राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद, मनोज भक्त, विनोद सिंह, शुभेंदु सेन, गीता मंडल, राजकुमार यादव, उस्मान अंसारी ,मोहन दत्ता आदि मौजूद थे.
25 को होगी प्रत्याशियों की घोषणा
माले 25 मार्च को राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य की उपस्थिति में प्रत्याशियों की घोषणा करेगा. इसी दिन पार्टी का घोषणा पत्र भी जारी होगा. बैठक में 23 मार्च को भगत सिंह जयंती को संकल्प दिवस के रूप में मनाने का निर्णय हुआ.
राजद ने कहा : सरकार बताये चौकीदारों की होली कैसे मनेगी : राजद के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि झारखंड में 15000 सरकारी चौकीदारों को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है. भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि चौकीदारों की होली कैसे मनेगी? भाजपा नेता देश की जनता के साथ विशेषकर चौकीदारों के साथ क्रूर मजाक कर रहे हैं. भाजपा के लोगों के मुंह से चौकीदार शब्द कहना देश एवं राज्य के लाखों चौकीदारों का उपहास उड़ाने के बराबर है.
महागठबंधन ने खास समुदाय पर सर्जिकल स्ट्राइक किया है
इधर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा
रांची़ : निशिकांत दुबे द्वारा दिये गये बयान कि संथाल परगना को कांग्रेस मुक्त कर दूंगा पर विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि संथाल परगना से कांग्रेस कभी मुक्त नहीं होगी. हर हाल में कांग्रेस पार्टी गोड्डा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी.
दिल्ली में जमे डॉ अंसारी ने आला नेताओं से मिल कर यह बताया कि राहुल गांधी को गोड्डा लोकसभा सीट के बारे में गलत जानकारी दी गयी. उन्होंने कहा कि झारखंड के 14 लोकसभा सीटों में से एक पर भी अल्पसंख्यक समुदाय का उम्मीदवार नहीं लड़ता है, तो इससे गलत संदेश जायेगा.
गोड्डा लोकसभा कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. यहां 3,20000 वोट लाने के बावजूद हमें चुनाव लड़ने से रोका जा रहा है, जिसको लेकर कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. एक अल्पसंख्यक को टिकट न देकर महागठबंधन के लोगों ने एक खास समाज पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का काम किया है.
अंसारी ने महागठबंधन के नेताओं से कहा है कि इस निर्णय पर पुनर्विचार किया जाये. उन्होंने दावे के साथ कहा कि प्रदीप यादव यहां से कभी नहीं जीत सकते़ बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव आरएसएस की बी टीम की तरह है.
और कांग्रेस के बोल…
चौकीदारों को सबक सिखायेगी जनता : कांग्रेस
रांची : प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आजकल पूरे देश में एक चौकीदार की चोरी चर्चा में है. सच्चाई ये है कि एक चौकीदार के साथ चालीस चोर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाकर बहरुपिया बन कर फिर से देश की जनता को ठगना चाहते हैं.
इसी कड़ी में आज नगर विकास मंत्री द्वारा स्कूटी चला कर चौकीदार होने का दावा किया गया. श्री प्रसाद ने कहा कि सीपी सिंह की चौकीदारी में गरीब जनता की गाढ़ी कमाई के टैक्स के पैसे से सौंदर्यीकरण के नाम पर हरमू नदी को नाला बना दिया गया. पूरा शहर कचरे का ढेर बना हुआ है. पोस्टर के सहारे चौकीदारी करनेवाले चौकीदारों को सबक सिखाने के लिए इस बार झारखंड की जनता तैयार बैठी है.
25 को जयस की ‘आदिवासी अस्तित्व बचाओ महारैली’
रांची : जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) द्वारा 25 मार्च 2019 को हरमू मैदान में ‘आदिवासी अस्तित्व बचाओ महारैली’ का आयोजन किया गया है.
जयस के झारखंड प्रभारी संजय पाहन ने कहा कि यह महारैली तेली कुर्मी एवं अन्य गैर आदिवासियों को आदिवासी बनाने के षडयंत्र के खिलाफ, आगामी जनगणना में प्रकृतिवादी सरना धर्म को सूचीबद्ध करने, वन भूमि से 20 लाख आदिवासियों की बेदखली के विरुद्ध, आदिवासियों को वन भूमि का मालिकाना हक दिलाने, संविधान में प्रदत्त पांचवी अनुसूची के अधिकारों को अक्षरशः लागू कराने व सर्वोच्च न्यायालय के ऐतिहासिक समता निर्णय 1997 के तहत आदिवासी नौजवानों के सहकारिता समूहों को खनन का पट्टा, हाट बाजार, वन उपज आदि दिलाने के मुद्दे पर है. इस महारैली में देश के विभिन्न राज्यों से जयस प्रभारी शामिल रहेंगे.
उसके अतिरिक्त संथाल परगना, कोल्हान, रांची, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, खूंटी, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग के अलावा अन्य जिलों से आदिवासी समाजिक संगठन के लोग शामिल रहेंगे. मौके पर उन्होंने महारैली का पोस्टर भी जारी किया़
चेतन टोली अरगोड़ा स्थित जयस के केंद्रीय कार्यालय में हुए इस संवाददाता सम्मेलन में रांची जिला जयस प्रभारी शाशिकांत उरांव, ट्राइबल ड्रीम रांची प्रभारी करमचंद टाना भगत, संथाल परगना सरना धर्म महासभा के महासचिव निर्मल मरांडी, गुमला जयस प्रभारी पवन टाना भगत, कार्तिक उरांव, प्रदीप मरांडी व अन्य मौजूद थे़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें