28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : रिम्स में दिख रहा स्वाइन फ्लू का खौफ, ओपीडी में मास्क पहन मरीजों को परामर्श दे रहे हैं डॉक्टर

स्वास्थ्य मंत्री के बीमार पड़ने के बाद सचेत हुआ रिम्स प्रबंधन, डॉक्टरों को बांटे जा रहे मास्क रांची : स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्रवंशी को स्वाइन फ्लू होने के बाद रिम्स में भर्ती होने पर अस्पताल में सर्तकता बढ़ गयी है. स्वास्थ्य कर्मी व डॉक्टर सुरक्षा के मद्देनजर मास्क लगा कर ही अस्पताल परिसर में भ्रमण कर […]

स्वास्थ्य मंत्री के बीमार पड़ने के बाद सचेत हुआ रिम्स प्रबंधन, डॉक्टरों को बांटे जा रहे मास्क
रांची : स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्रवंशी को स्वाइन फ्लू होने के बाद रिम्स में भर्ती होने पर अस्पताल में सर्तकता बढ़ गयी है. स्वास्थ्य कर्मी व डॉक्टर सुरक्षा के मद्देनजर मास्क लगा कर ही अस्पताल परिसर में भ्रमण कर रहे हैं. ओपीडी में सीनियर व जूनियर डॉक्टर मास्क लगाकर मरीजाें को परामर्श करते दिखे.
इएनटी ओपीडी में डॉ पीके सिंह की यूनिट के सभी डॉक्टर मास्क लगाकर मरीजों को देख रहे थे. वहीं, वार्ड में भर्ती मरीजों को भी देखने वाले डॉक्टर व देखभाल करने वाली नर्स मास्क लगा रहे हैं. संक्रमण के बढ़ने की आशंका और मास्क की खपत बढ़ने पर रिम्स प्रबंधन द्वारा मास्क का ऑर्डर दिया गया है. जानकारी के अनुसार तीन दिन में अब तक 500 से ज्यादा मास्क की खपत हो चुकी है. सबसे ज्यादा दो दिन में करीब 200 से ज्यादा मास्क पेइंग वार्ड में खर्च हो गये हैं. रिम्स प्रबंधन ने स्वाइन फ्लू से बचाव करने वाल एन-90 मास्क मंगाने का भी ऑर्डर दिया है.
स्वाइन फ्लू से घबरायें नहीं, 80 फीसदी मरीज हो जाते हैं स्वस्थ : डॉ डीके झा : रिम्स के फिजिशियन डॉ डीके झा ने बताया कि 80 फीसदी मरीज पूरी तरह ठीक हो जाते है. सिर्फ 20 फीसदी उसी मरीज की मौत होती है, जो ज्यादा संक्रमित हो जाते हैं. टीआर एचवनएनवन वायरस होता है. यह सांस से फैलता है. स्वाइन फ्लू सूअरों के संपर्क में आने से नहीं होता है, बल्कि संक्रमित रोगी के संपर्क में आने से होता है. संक्रमित व्यक्ति के तीन फीट के दायरे में आने पर संक्रमण फैलने की संभावना रहती है. इसका लक्षण सामान्य फ्लू की तरह ही होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें