29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : समेति के निदेशक पद को लेकर कृषि विभाग के दो अधिकारी भिड़े

सचिव के साथ निर्वाचन आयोग से की गयी है शिकायत मनोज सिंह रांची : स्टेट एग्रीकल्चरल मैनेजमेंट एंड ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (समेति) के निदेशक पद को लेकर कृषि विभाग के दो अधिकारी भिड़ गये हैं. समेति के निदेशक का प्रभार संयुक्त कृषि निदेशक सुभाष सिंह को देने का आदेश कृषि विभाग ने 12 मार्च को निकाल […]

सचिव के साथ निर्वाचन आयोग से की गयी है शिकायत
मनोज सिंह
रांची : स्टेट एग्रीकल्चरल मैनेजमेंट एंड ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (समेति) के निदेशक पद को लेकर कृषि विभाग के दो अधिकारी भिड़ गये हैं. समेति के निदेशक का प्रभार संयुक्त कृषि निदेशक सुभाष सिंह को देने का आदेश कृषि विभाग ने 12 मार्च को निकाल दिया. इसी दिन उन्होंने समेति और राज्य स्तरीय मिशन निदेशक का प्रभार भी स्वत: ले लिया.
वे इससे पहले भी समेति में थे. हालांकि श्री सिंह को हटा कर पांच जून 2018 को एमएसए महालिंगा सिवा को समेति निदेशक का प्रभार दिया गया था. अब आठ माह बाद श्री सिवा को हटा कर श्री सिंह को फिर से निदेशक समेति का प्रभार दे दिया गया है.
श्री सिंह द्वारा स्वत: प्रभार लेने की जानकारी मिलने के बाद श्री सिवा ने विभागीय सचिव से लिखित शिकायत की है. लिखा है कि श्री सिंह ने मेरे कार्यालय छोड़ने के बाद शाम छह बजे कंप्यूटर ऑपरेटर को बुलाकर समेति निदेशक तथा स्टेट मिशन निदेशक राज्य खाद्य सुरक्षा मिशन का स्वत: प्रभार ले लिया. इसकी जानकारी भी नहीं दी गयी.
इनके द्वारा अनधिकृत रूप से निदेशक समेति कक्ष और रोकड़पाल कक्ष में ताला लगवा दिया गया. सुरक्षा गार्ड को ताला नहीं खोलने का निर्देश दिया गया. इस कक्ष में मेरा निजी पुस्तक, कागजात व अन्य सामान भी हैं, जिसे मैं ले नहीं पा रहा हूं. श्री सिवा ने यह भी लिखा है कि श्री सिंह द्वारा किया गया इस तरह का कार्य शोभा नहीं देता है. इससे कार्यालय की कार्य संस्कृति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है.
उन्होंने लिखा है कि 10 मार्च को पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लग गयी है. एेसे में इस तरह का प्रभाव बिना चुनाव आयोग के नहीं होना चाहिए. श्री सिवा ने सचिव से आग्रह किया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाये.
एचइसी निवासी सूरज किशोर प्रसाद ने भी श्री सिंह को समेति निदेशक के पद का प्रभार दिये जाने की शिकायत की है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद इस तरह का तबादला उचित नहीं है. इस अधिसूचना को रद्द किया जाये.
254 करोड़ मिले हैं चालू वित्तीय वर्ष में
समेति के पीएल खाते में चालू वित्तीय वर्ष में 254 करोड़ रुपये डाले गये हैं. इसमें करीब 175 करोड़ रुपये तालाब निर्माण का है. शेष राशि जल निधि की है. इस राशि को खर्च कराने की जिम्मेदारी समेति के पास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें