29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : लटका है लोहरदगा लाइन में दो आरओबी का निर्माण कार्य

रांची : लोहरदगा लाइन में पड़नेवाले दो-दो रेलवे ओवर ब्रिज (आरअोबी) का काम लटका हुआ है. नयासराय के पास तो आरओबी निर्माण के लिए फाउंडेशन का काम कर लिया गया है. पिलर का निर्माण कर लिया गया है, लेकिन उसका बेस नहीं बना है. वहीं इस आरओबी के लिए नयासराय की अोर की जमीन भी […]

रांची : लोहरदगा लाइन में पड़नेवाले दो-दो रेलवे ओवर ब्रिज (आरअोबी) का काम लटका हुआ है. नयासराय के पास तो आरओबी निर्माण के लिए फाउंडेशन का काम कर लिया गया है. पिलर का निर्माण कर लिया गया है, लेकिन उसका बेस नहीं बना है. वहीं इस आरओबी के लिए नयासराय की अोर की जमीन भी नहीं ली जा सकी है. इस जमीन पर मकान बने हुए हैं. जमीन लेने के बाद उसे हटाना पड़ेगा, तभी आरओबी के लिए एप्रोच रोड का निर्माण हो सकेगा. इस तरह आरओबी पूर्ण होने के बाद भी इसे चालू नहीं किया जा सकेगा.वहीं नगड़ी के पहले पिस्का के पास वर्षों से आरओबी का काम लटका हुआ है.
हाल के समय में काफी प्रयास के बाद एनएचएआइ ने इस योजना की स्वीकृति दी. तय हुआ कि अब इसका निर्माण कराया जायेगा. इसके लिए टेंडर भी कर लिये गये हैं, पर टेंडर खोलने की तिथि बार-बार बढ़ायी जा रही है. अब तो आचार संहिता समाप्त होने के बाद ही इसका टेंडर निष्पादन हो सकेगा. यानी मई अंत तक इस पर कुछ नहीं होगा. अगर जून में टेंडर निष्पादन हुआ, तो भी इसका काम बरसात के बाद ही शुरू हो सकेगा.
नया हाइकोर्ट व विधानसभा भवन शुरू होने पर होंगी दिक्कतें : नया हाइकोर्ट भवन के चालू होने पर नयासराय मार्ग पर अक्सर जाम की समस्या होगी.
क्योंकि इस मार्ग पर हमेशा जाम लगता है. खास कर रेलवे क्रॉसिंग के पास जाम के कारण गाड़ियों को फंसना पड़ता है. इसे देखते हुए यहां आरओबी का निर्माण कराया जा रहा है. विधानसभा भवन के पूर्ण होने में अभी समय है.अगर यह भी चालू हो गया, तो आरओबी का महत्व बढ़ जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें