23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : कार्ड नहीं मिला, तो टोल फ्री नंबर पर शिकायत की, पर फायदा नहीं हुआ

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर […]

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर को प्राप्त हुई हैं. उनमें से कुछ शिकायतों को छापा गया है.
आज शिकायतकर्ताओं की पहचान से भी अवगत कराया जा रहा है. कोशिश है कि चुनाव आयोग या जिला प्रशासन के जवाबदेह अधिकारी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उनको दूर करने का प्रयास करेंगे. पाठकों से अपील है कि मतदाता सूची से संबंधित अपनी शिकायतों के साथ पहचान की जानकारी भी मेल आइडी vivek.chandra@prabhatkhabar.in पर दें.
मैंने 2017 में वोटर कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था. बीएलओ ने मेरा सत्यापन किया था. मेरा नाम मतदाता सूची में आ गया, पर मुझे वोटर आइडी नहीं मिला. मैंने चुनाव आयोग के टोल फ्री नंबर पर चार-पांच बार शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. मुझे बताया जाता है कि मेरा कार्ड बीएलओ के पास भेज दिया गया है. लेकिन, बीएलओ इससे इनकार करते हैं. ब्लॉक जाने पर बीएलओ के पास भेजा जाता है. मेरी समस्या का समाधान करें.
पवन कुमार विश्वकर्मा, हुसैनाबाद, फोन : 7250097993
हमारा मतदाता फोटो पहचान पत्र संख्या MGY4941530 और MGY4941548 है. हमारा पुराना पोलिंग बूथ होली क्रॉस स्कूल, वर्धमान कंपाउंड में था. वहां पता करने पर वोटर लिस्ट में मेरा नाम नहीं मिला. मैं अपने वोटर लिस्ट तथा पोलिंग बूथ का पता करना चाहता हूं.
स्नेहमोय मुखर्जी, रांची, ई-मेल : snehmoy2016@gmail.com
मतदाता सूची में मेरा नाम है. फिर भी मेरा वोटर आइडी कार्ड नहीं दिया जा रहा है. मैं कई बार बीएलओ के पास गया. लेकिन, बीएलओ कभी संतोषप्रद जवाब नहीं देता है. हर बार टाल दिया जाता है.
जीतेंद्र कुमार jitendra5320@gmail.com
मतदाता सूची में मेरा इपिक नंबर GHF5190111 है. यह ऑनलाइन भी दिखाया जा रहा है. उसमें सारी जानकारी सही है,
लेकिन वोटर आइडी कार्ड पर इपिक नंबर GHF4600573
छपा हुआ है. बीएलओ से इसकी शिकायत की. पिछले एक साल से कार्यालयों के चक्कर लगा रही हूं. मदद करें.
प्रिया सिन्हा, फोन : 9835513522
मैंने मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए इसी साल 26 फरवरी को ऑनलाइन आवेदन दिया था. मेरा एप्लीकेशन रेफ्रेंस नंबर OXQ021913095 है. एप्लीकेशन ट्रैकिंग में देखने पर पता चलता है कि अभी तक मेरा आवेदन किसी बीएलओ के पास नहीं पहुंचा है. कृपया सहयोग करें ताकि मैं चुनाव में मतदान कर सकूं.
हरिकृष्ण मित्तल, फोन : 9431110894
मैंने परिवार के तीन लोगों के वोटर कार्ड में सुधार, मतदान केंद्र तथा सही एड्रेस के लिए अप्लाई किया था. मेरा इपिक नंबर MYG1696624 है. लेकिन, मतदाता सूची में मेरा नाम नहीं है.
शंकर कुमार साहू, ई-मेल : skumarsahu56@Gmail.com
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें